अबूधाबी ने कोरोना से लड़ने के लिए फ़ैसला लेते ही बना लिया "नया MEDICAL CITY", किसी भी क़ीमत पर कामगारों का नही टूटेगा भरोसा

इस वक़त जब पूरी दुनिया कोरोना को लेकर काफ़ी कठिनाई में हैं, UAE के अबूधाबी ने मामलों के सामने आते ही नया मेडिकल CITY बना के अपने मज़बूत इरादे और जनता के प्रति अपनी ज़िम्मेदारी को दर्शाया हैं. मंत्री का कहना हैं की UAE में करोड़ों की संख्या में प्रवासी कामगार कार्य करते हैं और उनकी ज़िम्मेदारी लेना हमें आता हैं. ये कामगार अपना सबकुछ छोड़ हमारे नीतियों पर भरोसा कर UAE को रोज़ आगे ले जाते हैं और बनाते हैं, अतः UAE के सम्पूर्ण जनता के लिए यह फ़ैसले लेने के साथ एक अलग विभाग लोगों को सौंपा जा रहा हैं .
 
एक रिपोर्ट के अनुसार संयुक्त अरब अमीरात ने एक मेडिकल सिटी बनाया है जिसमे कोरोना वायरस से प्रभावित सारे मरीजों का देख रेख किया जायेगा।

बुधवार को अब्दुल रहमान अल owais जो की स्वास्थ और सुरक्षा के मंत्री है announce करते हुए कहा कि uae का स्वास्थ व्यवस्था कोरोना वायरस के हर तरह के प्रभाव से बचने में संभव है।ऐसा वर्ल्ड हेल्थ organisation के अनाउंसमेंट के बाद लिया गया।who के मुताबिक कोरोना वायरस पुरे दुनिया का नुकसान पहुंचा सकता है।
साथ ही अल owais अपने बातें को जोड़ते हुए कहते है कि uae पहला देश है जो कि पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी लगाया था।
Image result for medical city abu dhabi king
अबु धावी के एक कमिटी के बैठक के दौरान uae के इस कदम को काफी सराहा गया।कम समय में पुरे चीजों को कर लिया इन लोगों ने।
तो आईये जानते है पूरी जानकारी को कुछ मुख्य बिंदुओं में-

  • 1.uae में एक मेडिकल सिटी का निर्माण किया गया है।
  • 2.यह सारे कदम who के अनाउंसमेंट के वजह से की गयी है।who की माने तो कोरोना वायरस ग्लोबल एपिडेमिक होगा।
  • 3.स्वास्थ और सुरक्षा मंत्रालय के मंत्री अब्दुल रहमान अल owais ने uae को कोरोना वायरस के हर प्रभावो से बचने का अहवाहन किया हैं.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply