अबूधाबी में मॉल से हटी पाबंदी, अभी भी खुल सकता हैं मॉल, DEPARTMENT से जारी हुआ दिशा निर्देश

संयुक्त अरब अमीरात के अबुधाबी शहर से इस वक़्त एक बड़ी ख़ुशख़बरी आ रही हैं बुधवार के दिन एक सर्कुलर जारी किया है जिसमें मॉल को दुबारा से खोलने के लिए बातें कहीं गई और कई बातों का ध्यान रखने का ज़िक्र किया गया ताकि खुलने के बाद सब चीज़ें सुगमतापूर्वक आगे बढ़े.
 


इस बाबत जो सबसे लेटेस्ट सूचना आयी है वह यह है कि अबू धाबी सरकार इकोनॉमिक एक्टिविटी को बढ़ाने के लिए प्राइवेट सेक्टर के साथ बात करना शुरू कर दिया है और मॉल के मालिकों और स्टेक्होल्डर से बात शुरू कर दी गयी हैं. और इस बात की सुनिश्चित करने के लिए डिपार्टमेंट ऑफ़ इकनॉमिक डेवलपमेंट अबुधाबी मॉल खोलने के लिए हर पहलू पर विचार करना शुरू कर दिया है.
 
हालाँकि अभी किसी भी तारीख़ की घोषणा नहीं की गई है कि किस दिन से मॉल को दुबारा से खोल दिया जाएगा. पर विचार करते हुए डिपार्टमेंट में कई प्रकार के सावधानियां बरतने की बातें कह कर इसे खोलने के लिए प्रेरित किया है.

अब तक मिली जानकारी के अनुसार नया समय दोपहर से लेकर रात नौ बजे तक का रहेगा जिसमें मॉल का संचालन होगा. सुपरमार्केट फ़ार्मेसी और मॉनी एक्सचेंज का कार्य करने का समय सुबह नौ बजे से लेकर मध्य रात्रि तक रहेगा.
 
शॉपिंग मॉल को यह भी कहा गया है कि बम हुई कैपेसिटी का मात्र 30 प्रतिशत लोगों को अंदर आने दें और वरिष्ठ नागरिक जिनकी उम्र 60 वर्ष से ज़्यादा है उनके आगमन पर प्रतिबंध जारी रखे.
 
बताते चलें कि संयुक्त अरब अमीरात की अबुधाबी सरकार ने यह साफ़ कहा है कि पाबंदी जिम सिनेमा हॉल और दूसरे मनोरंजन वाले जगहों पर पहले की तरह ही यथावत रहेगा.
 

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply