अबू धाबी में एयर इंडिया एक्सप्रेस टिकट बुकिंग कार्यालय ISC में शिफ्ट

UAE की राजधानी अबुधाबी में मौजूद एयर इंडिया एक्सप्रेस टिकट बुकिंग कार्यालय ISC(India Social and Cultural Centre) में शिफ्ट किया गया है। ISC यानि भारत सामाजिक और सांस्कृतिक केंद्र अल मिना में मौजूद हैं। जहां एयर इंडिया एक्सप्रेस के बुकिंग कार्यालय को अस्थायी रूप से स्थानांतरित कर दिया गया है।

Air India Ticket Office UAE

टिकट बुकिंग कार्यालय 10 जुलाई (आज से )से रोजाना सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक खुला रहेगा। एक पदाधिकारी ने कहा कि ISC ने अपने मुख्य हॉल के दरवाजे खोल दिए हैं। ISC उचित कोविद -19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करता है।

यहां भीड़ से निपटने के लिए कई टिकट काउंटर होंगे और प्रतीक्षा करने वालों के लिए कुर्सियों को एक दूसरे के बीच सुरक्षित दूरी के साथ व्यवस्थित किया गया है।

आईएससीओ के महासचिव जोजो जे. एमबुकेन ने कहा, “हमें अबू धाबी में एयर इंडिया एक्सप्रेस कार्यालय से एक अनुरोध प्राप्त हुआ है कि हमारे परिसर को प्रत्यावर्तन उड़ानों के लिए अस्थायी टिकट कार्यालय के रूप में उपयोग किया जाए। एयर इंडिया एक्सप्रेस को उनके कार्यालय में भारी भीड़ का सामना करना पड़ा और इससे क्षेत्र में समस्याएं पैदा हुईं। इससे अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों और निवासियों को असुविधा हुई।”

उन्होंने आगे कहा, “एक संकटग्रस्त नागरिकों की मदद करने के लिए एक नैतिक जिम्मेदारी के रूप में, हमने एयर इंडिया एक्सप्रेस को अपने कार्यालय को अस्थायी रूप से हवाई टिकट जारी करने के लिए अपने कार्यालय की सेवा देने की पेशकश की है। हमने अपने प्राधिकार को सीमित अवधि के लिए प्रदान करने के लिए संबंधित प्राधिकरण से एक विशेष अनुमति प्राप्त की है।”

28 जून से वंदे भारत मिशन के लिए टिकटों की सीधी बिक्री शुरू होने के बाद से, एयर इंडिया एक्सप्रेस की सामान्य बिक्री एजेंट, अरबियन ट्रैवल एजेंसी को इलेक्ट्रा स्ट्रीट पर अपने कार्यालय में भारतीय नागरिकों की एक बड़ी भीड़ का सामना करना पड़ा।

कार्यालय परिसर की पहली मंजिल पर है, लेकिन टिकट के लिए लोगों की एक बड़ी कतार अक्सर सड़क पर फैल जाती है। आने वाले हफ्तों में बड़ी भीड़ होने की उम्मीद है। क्योंकि वंदे भारत मिशन के चौथे चरण में अधिक उड़ानें जोड़ी गई हैं।

Leave a Reply