अब अपने देश में किसी भी अनुमोदित प्रयोगशाला से पीसीआर परिणामों के साथ UAE के लिए भर सकते हैं उड़ान

 

यूएई में आने वाले सभी यात्री अब अपने देश में किसी भी मान्यता प्राप्त प्रयोगशाला से पॉलीमरेज़  रिएक्शन कोविड-19 निगेटिव टेस्ट रिजल्ट की एक प्रति ले सकते हैं। यूएई द्वारा अनुमोदित प्रयोगशाला प्रस्थान के देश में नहीं होने की स्थिति में एयर लाइनों के निवासियों और पर्यटकों को अपने देश में किसी भी सरकारी मान्यता प्राप्त प्रयोगशाला से परीक्षा परिणाम प्राप्त करने की अनुमति दे दी है।  

इससे पहले यूएई ने सभी निवासियों को लौटाने की घोषणा की थी। अमिरात एयरलाइंस ने अपनी वेबसाइट पर घोषणा की है कि, दुबई वाले यात्रियों सहित किसी भी कारण से दुबई पहुंचने वाले के सभी यात्रियों के  पास उड़ान  पर स्वीकार किए जाने के लिए एक निगेटिव कोविड-19 परीक्षण प्रमाणपत्र होना चाहिए। 

 साथ ही परीक्षा को अधिकतम 96 घंटे पहले लिया जाना चाहिए।  यह 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को और उन यात्रियों को शामिल करता है जिनके पास मध्यम या गंभीर विकलांगता है। 1 अगस्त से एतिहाद एयरवेज के मामले में अबू धाबी के बाहर किसी भी दुनिया भर के हवाई अड्डे से एतिहाद एयरवेज के साथ उड़ान भरने से पहले आपको कोविड-19 पीसीआर परीक्षण करना अनिवार्य होगा। अबू धाबी स्थित एयरलाइन ने वेबसाइट पर अपडेट किया कि आपका परीक्षण अबू धाबी में आपके आगमन के समय से 96 घंटे पहले एक अनुमोदित चिकित्सा सुविधा में किया जाना चाहिए, यदि आप अपनी यात्रा शुरू करते हैं और एतिहाद एयरवेज की उड़ान से जुड़े रहे हैं तो  हम आपके पहले बिंदु में सरकार द्वारा अनुमोदित चिकित्सा सुविधा से कोविड-19 पीसीआर परीक्षण स्वीकार करेंगे। भारतीय ध्वजवाहक  एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि भारत से जाने वाले यात्री किसी भी भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद द्वारा अनुमोदित परीक्षण केंद्र से परीक्षा परिणाम ले सकते हैं। एयरलाइन ने अपने  भारत पर यूएई  के दिशा निर्देश ब्लॉग पर कहा कि 12 साल से अधिक उम्र के सभी यात्रियों के लिए भारत में सरकार द्वारा अनुमोदित प्रयोगशाला या एक  प्रमाणित नामित से मुद्रित रूप में एक मान्य कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट. 9 घंटे से अधिक के किसी भी पुराने की आवश्यकता नहीं है 12 साल से कम उम्र के बच्चों को कोविड-19 पीसीआर परीक्षण से छूट दी गई है। 

1 Comment

Leave a Reply