अमीरात एयरलाइन ने हवाई यात्रा करने वालों को लेकर जारी किया दिशानिर्देश

अमीरात एयरलाइन ने हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को लेकर दिशानिर्देश जारी किये हैं। इस संबंध में अमीरात ने अपनी वेबसाइट पर  एक नये अपडेट को साझा किया है। अमीरात ने कहा, “यात्रा करने से पहले दोनों फॉर्म को आपको भरना होगा। जिसे आपको दुबई आने पर Dubai Health Authority staf  को हैंड ओवर करना हॉ। क्वारंटाइन अंडर टेकिंग फॉर्म की आवयश्कता तभी होगी जब आपको क्वारंटाइन में रहने की जरुरत होगी।”

“दुबई पहुंचने पर, आपको पीसीआर टेस्ट लेने की आवश्यकता होती है और जब तक आप टेस्ट रिपोर्ट प्राप्त नहीं कर लेते, तब तक आप अपने निवास में बने रहेंगे। यदि आपको टेस्ट रिपोर्ट सकारात्मक है, तो आपको आइसोलेशन में रखा जायेगा। इस दौरान आपको दुबई स्वास्थ्य प्राधिकरण (डीएचए) के दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। ” उड़ान भरने वाले प्रत्येक यात्री को पोलीमरेज़ चेन रिएक्शन (पीसीआर) परीक्षण से गुजरना पड़ता है।

अमीरात ने यात्रियों को COVID-19 – DXB स्मार्ट ऐप( आईओएस – एंड्रॉयड) डाउनलोड करने की सलाह दी।अमीरात ने कहा, “लौटने वाले निवासियों को यह घोषित करना चाहिए कि उनके पास या तो COVID-19 को कवर करने वाला यात्रा बीमा है या वे आवश्यक उपचार और आइसोलेशन का खर्च खुद ही उठाएंगे।”

अमीरात ने यह भी कहा कि जो लोग दुबई से बाहर जाना चाहते हैं उनके लिए कोविद-19 टेस्ट या सरकार की मंजूरी की आवश्यकता नहीं है। हालांकि  रहे हैं उन्हें सरकार द्वारा सभी तय नियमों का पालन करना होगा।

एमिरेट्स ने कहा,  “निम्नलिखित प्रक्रिया उन सभी दुबई निवासियों पर लागू होती है जो या तो वर्तमान में विदेश में हैं और दुबई से यात्रा शुरू करने और वापस लौटने की इच्छा या इच्छा रखते हैं। यदि आप दुबई निवास का वीजा रखते हैं और दुबई वापस जाना चाहते हैं, तो आपको प्रवेश करने के लिए सरकार की मंजूरी चाहिए। आप अपनी बुकिंग ऑनलाइन या हमारे संपर्क केंद्रों के माध्यम से इस अनुमोदन(अप्रूवल) के लिए आवेदन कर सकते हैं। अन्यथा आप अपनी उड़ान बुक करने से पहले आवेदन का काम जनरल डायरेक्टरेट ऑफ रेजिडेंसी एंड फॉरेन अफेयर्स (GDRFA) वेबसाइट पर पूरा कर सकते हैं। ”

अमीरात ने कहा कि GDRFA की आवेदन प्रक्रिया के दौरान, यात्रियों को अपना निवासी फ़ाइल नंबर दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। “अपने आवेदन की स्थिति देखने के लिए GDRFA वेबसाइट देखें। यदि आपका आवेदन स्वीकृत है, तो आपको GDRFA संदर्भ संख्या के साथ एक ईमेल प्राप्त होगा। यदि आवेदन अनुरोध के समय संसाधित नहीं किया जा सकता है, तो आप चार दिनों के बाद फिर से प्रयास कर सकते हैं।”

“आपको अपनी यात्रा बुकिंग को पूरा करने के लिए या हमारे कॉल सेंटर के माध्यम से जीडीआरएफए एप्लिकेशन नंबर के लिए कहा जाएगा। कृपया अपने साथ यात्रा करते समय GDRFA अनुमोदन ईमेल की एक प्रति लाएँ, क्योंकि आपसे इसे दिखाने को कहा जा सकता है। ”

अमीरात ने आगे कहा,”COVID-19  को लेकर अभी उड़ान और यात्रा प्रतिबंध दुनिया भर के कई देशों में हैं। हम स्थिति का बारीकी से निरीक्षण कर रहे हैं और हम सेवाओं को फिर से शुरू करने की उम्मीद करते हैं, जैसे ही परिस्थितियाँ सही होतीहैं। इसमें सरकारी अनुमोदन प्राप्त करना, यात्रा प्रतिबंधों में ढील और वाणिज्यिक मांग शामिल हैं।”

Leave a Reply