अरब अमीरात ने भारतीय लोगों के प्रवेश पर अनिश्चित काल के लिए लगाया प्रतिबंध, नही मिलेगा कोई ENTRY अब

संयुक्त अरब अमीरात ने एक नए निर्णय लेते हुए भारतीय प्रवासियों को अनिश्चितकालीन के लिए प्रतिबंधित कर दिया है और जब तक अगला आदेश ना जारी हो जाए तब तक भारतीय प्रवासियों को संयुक्त अरब अमीरात में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

हवाई सेवाओं पर लगे प्रतिबंध समाप्त होने से पहले ही संयुक्त अरब अमीरात ने एक नया सर्कुलर जारी किया और कहा है कि भारतीय फ्लाइट को संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय लोगों को लेकर आने की इजाजत नहीं है हालांकि कुछ ट्रांजिट फलाइट को इजाजत दी गई है लेकिन भारत से किसी को संयुक्त अरब अमीरात में दाखिल होने के लिए इजाजत किसी भी तरीके से नहीं दी गई है.

इन सब के पीछे भारत में बेकाबू कोरोनावायरस के मामलों को करार दिया गया है. आपको बताते चलें कि इस वक्त भारत में स्वास्थ्य सेवाएं चरमराई हुई हैं और जगह-जगह पर वैक्सीन की कमी भी दर्ज की जा रही है जिसके वजह से भारत में पूरी की पूरी व्यवस्था खस्ताहाल साबित हो रही है.

संयुक्त अरब अमीरात के इस फैसले से भारतीय प्रवासियों को बड़ा झटका लगा है. हालांकि कुछ लोगों को इसमें छूट दी गई है लेकिन वह छूट बड़े पैमाने पर ना काफी है. एक बार जिन्हें छूट मिली है उनकी लिस्ट देख ले.

 

  • UAE citizens,
  • diplomats,
  • official delegations,
  • golden residency visa holders, and
  • flights of businessmen.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply