अरब अमीरात ने 12 तारीख़ से लगा दिया प्रतिबंध, Entry के लिए हैं और मात्र 2 दिन, उसके बाद कोई ENTRY नही

संयुक्त अरब अमीरात ने आज सोमवार को एक नया सर्कुलर जारी करते हुए कहा है कि अब कुछ और देशों से प्रवासियों के आगमन पर प्रतिबंध 12 तारीख से लगा दिया जाएगा. जारी किए गए नए प्रतिबंधित देशों की सूची में से कोई भी व्यक्ति संयुक्त अरब अमीरात डायरेक्ट नहीं आ पाएगा और ना ही इन देशों के रास्ते से ट्रांजित करते हुए कोई संयुक्त अरब अमीरात में दाखिल हो सकेगा.

संयुक्त अरब अमीरात के द्वारा जारी किए गए नए सर्कुलर में पाकिस्तान बांग्लादेश श्रीलंका और नेपाल को प्रतिबंधित सूची में डाल दिया गया है. अब इन देशों के प्रवासी संयुक्त अरब अमीरात में दाखिल नहीं हो सकेंगे और ना ही कोई अन्य प्रवासी इन देशों के जरिए संयुक्त अरब अमीरात में दाखिल हो सकेंगे.

यह प्रतिबंध बढ़ते हुए चुनावों को देखते हुए इन देशों को लगाया गया है और यह प्रतिबंध कब हटाया जाएगा इसकी कोई अंतिम रूप देखा या तारीख घोषित नहीं की गई है. हटाने से पहले इसकी समीक्षा की जाएगी अगर सब कुछ ठीक रहा तब यह प्रतिबंध हटाए जाएंगे.

आपको बताते चलें कि इस वक्त भारत पर भी प्रतिबंध संजुक्त अरब अमीरात ने लगा रखा है और भारतीय प्रवासियों को संयुक्त अरब अमीरात में प्रवेश लेने से प्रतिबंधित किया गया है.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply