अरब देशों में लगी रोक, पैसे लेनदेन को लेकर आदेश जारी, UAE, कुवैत, क़तर, ओमान और साउदी सब जगह FLIGHT cancel

ओमान से रविवार को एक बड़ी खबर और फैसले ने सारे प्रवासियों को सकते में डाल दिया है.  Oman ओमान ने रविवार से आम जनता के इकट्ठा होने पर रोक लगा दिया है और इसके साथ ही मुद्रा बदलाव ब्यूरो को भी बंद कर दिया है.
 
 प्राधिकरण ने प्राइवेट सेक्टर के कंपनियों से भी यह आगरा किया है कि वह अपने कार्य को ऑनलाइन या घर बैठे करवाएं जिसके फलस्वरूप कोरोना वायरस से लड़ने में मजबूती हासिल हो.
 
 इसी बीच  कुवैत ने सारे अंतरराष्ट्रीय वायुयान सेवाओं को बंद कर दिया है.  और किसके साथ है सऊदी अरब ने प्रवासी और विदेशियों के आगमन पर पूर्ण रूप से रोक लगा दिया है.
 कुवैत में आज एक दर्जन से ज्यादा नए मामले को रजिस्टर किया गया और इसके साथ ही आंशिक रूप से पूरे देश में कर्फ्यू की घोषणा कर दी गई है जिस के दरमियान सारे सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं को अपने कार्य को 2 सप्ताह तक रोकना होगा.
सऊदी अरब में मोबाइल हॉस्पिटल की व्यवस्था की गई है जिसके जरिए लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने की कोशिश की जा रही है.
 
 सबसे बुरी स्थिति कतर की है जहां पर अब तक सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं और इसके फलस्वरूप सारे इकट्ठा होने वाले जगहों को चेक पॉइंट में बदल दिया गया है और इस पर बैन लगा दिया गया है.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply