अरब या विदेश से पहुँच रहे हैं भारत तो तुरंत जान ले ख़बर, दिल्ली से लेकर पूरे भारत में 500 से ज़्यादा ट्रेन रद्द किया गया

अगर आप विदेश से भारत आ रहे हैं तो हवाई अड्डे से निकलते ही आपको अलग प्रकार के झटके महसूस हो सकते हैं, दिल्ली के माहौल में ख़राबी हैं लेकिन इसका असर कई प्रकार से लोगों पर पद रहा हैं, अभी अभी आयी जानकारी के अनुसार भारत में 1 2 नही बल्कि 500 से ज़्यादा ट्रेने रद्द कर दी गयी हैं, जानिए पूरी ख़बर एक नज़र.॰
 

 
ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए आज (शुक्रवार) के दिन बड़ी खबर है। भारतीय रेलवे ने शुक्रवार को कई यात्री ट्रेनों को या तो रद्द कर दिया है या उनके मार्ग में परिवर्तन कर दिया है। रेलवे ने रद्द होने वाली ट्रेनों की लिस्ट जारी कर दी है। रद्द होने वाली ट्रेनों में सुपरफास्ट, हमसफर एक्सप्रेस शामिल हैं। रेलवे के मुताबिक, रेलवे ट्रैक पर हो रहे मरम्मत के कारण और कुछ रूटों पर दोहरीकरण की वजह से ट्रेनों को रद्द किया गया है।

रेलवे के अनुसार, शुक्रवार को कुल 545 ट्रेनें रद्द हैं। जानकारी के मुताबिक इन रद्द ट्रेनों में 400 ट्रेनों को पूर्ण रूप से कैंसिल कर दिया गया है। वहीं, 145 ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल किया गया है।
इसके साथ ही शुक्रवार को 26 ट्रेनों के रूट भी बदले गए हैं। वहीं, 23 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है।

शुक्रवार को रद्द रहने वाली ट्रेनों में स्पेशल ट्रेन, पैसेंजर ट्रेन, मेल, सुपरफास्ट और एक्सप्रेस समेत कई रेलगाडिय़ां शामिल हैं। रद्द रहने वाली ट्रेनों की पूरी सूची रेलवे की वेबसाइट पर जाकर देखी जा सकती है। जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है उसमें बड़ी संख्या में यूपी और बिहार को जाने वाली ट्रेनें हैं। ट्रेनों के कैंसिल होने के कारण बिहार और यूपी जाने वाले यात्रियों को खासा दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply