अरब से आ रहे हैं वापस तो किसी भी मित्र या अन्य आदमी का सामान न लाए दोस्ती में, AIRPORT पर गिरफ़्तारी

अभी मजदूरी करने वाले व्यक्ति के पास 73 लाख का सोना बरामद हुए 13 दिन ही बीते थे। अब एक बार फिर ड्राइवर के पास भी 56 लाख से ज्यादा का सोना बरामद हुआ है। जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम्स विभाग की ये इस महीने दूसरी बड़ी कार्रवाई है।

कस्टम्स के अधिकारियों के अनुसार, जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर शारजाह से एयर अरबिया की फ्लाइट संख्या जी9—435 से एक यात्री पर उन्हें शक हुआ। इस पर उससे गहनता से पूछताछ की गई और उसके कपड़ों की तलाशी ली गई तो सारा मामला सामने आ गया।

 

एयर टिकट का लालच दिया

यात्री की तलाशी के दौरान पाया गया कि उसने अपनी जींस पेंट और अंडरवियर में पीले रंग का दानेदार पेस्ट छिपा रखा है। ये पेस्ट पॉलीथीन के पाउच में कपड़ों के अंदर सिलाई करके छिपाया गया था। यात्री ने बताया कि वह शारजाह में किसी कंपनी में ड्राइवर का काम करता है। जिस व्यक्ति ने उसे यह पाउच दिया था उसी व्यक्ति ने उसका एयर टिकट बनवाया था।

 

ये है बरामद सोने का वजन

विभाग के अनुसार यह सोना था, जिसे पेस्ट के रूप में लाया गया। पेस्ट का वजन 1133.500 ग्राम है, जो कि 99.50 फीसदी शुद्धता वाला सोना है। इसकी कीमत 56 लाख 16 हजार 492 रुपए आंकी गई है। सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के प्रावधानों के तहत इसे जब्त कर लिया गया और यात्री से पूछताछ जारी है।

पहले भी लिक्विड शेप में लाया गया

गौरतलब है कि 13 दिन पहले भी शारजहां से आई फ्लाइट में एक युवक की ​जींस पेंट और अंडरगारमेंट्स के नीचे लिक्विड शेप में सोना मिला था, जिसका वजन डेढ़ किलोग्राम पाया गया। कस्टम्स विभाग के अधिकारियों के अनुसार बरामद सोने की कीमत करीब 73 लाख रुपए आंकी गई थी।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *