अरब से भारतीय नागरिकों को लाना हुआ शुरू, 185 को लाया गया भारत, आज 3035 को मिलेगा INDIGO की सेवा

With departure of 185 pilgrims 4m Jeddah to Mumbai thru a special Indigo aircraft, the final phase of evacuation of 3035 Indian Umrah pilgrims culminated today. Folded handsall airlines & Saudi govt. Special Folded handsto MoCA for their timely support.

भारत सरकार ने सऊदी अरब में फंसे हुए 185  भारतीय लोगों को सऊदी अरब के Jeddah से निकाला है और स्पेशल इंडिगो के वायुयान से मुंबई पहुंचाया है.  इस वक्त इवेक्युएशन का प्रोसेस भारत सरकार ने और तेज कर दिया है और अपने आधिकारिक बयान में उसने कहा है कि सऊदी अरब में अब तक मिली जानकारी के अनुसार 3035 भारतीय लोग और फंसे हुए हैं जिन्हें आज निकाला जाएगा.

 सऊदी अरब में भारतीय कामगार बड़ी संख्या में है और इस वक्त लगातार फंसे होने की रिपोर्ट दर्ज करा रहे हैं भारत सरकार ने ईरान इटली चीन और अन्य ज्यादा प्रभावित जगहों से भारतीय नागरिकों के हितों की सुरक्षा करते हुए उन्हें वहां से बाहर निकाला है और सऊदी में फंसे हुए लोग भी यह उम्मीद कर रहे हैं कि भारत सरकार जल्द उनकी सुनेगी और उन्हें बाहर निकालेगी.

 विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि यह स्पेशल फ्लाइट की यात्रा सऊदी अरब में फ्लाइट की नाकेबंदी होने के बाद भी सऊदी अरब के मंत्रालय के सहयोग से ही हो पाया है और इसके लिए वह काफी आभारी हैं.  उन्होंने सऊदी अरब के सहयोग के लिए धन्यवाद किया.

 वहीं विदेश मंत्री एस जयशंकर के बयान के अनुसार आज कुछ और संख्या में स्पेशल वायुयान भेजे जाएंगे जिससे फँसे हुए 3035 भारतीय लोगों को निकालने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी.  भारत सरकार हमेशा अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. इंडिगो या एयर इंडिया का हो सकता है.

Leave a Reply