आईपीएल आयोजन को लोकर उत्साह से लबरेज़ यूएई

 

एक नजर पूरी खबर

  • सचिव मुबाशिर उस्मानी का कहना है कि स्टेडियम में प्रशंसकों को अनुमति देने के लिए ईसीबी को सरकार की मंजूरी की आवश्यकता है।
  • तारीखों की घोषणा करने के बाद, BCCI को भी यूएई में IPL की मेजबानी के लिए भारत सरकार से अंतिम मंजूरी का इंतजार है।
  • उस्मानी ने कहा कि यूएई इस कार्यक्रम की मेजबानी करने के लिए तैयार है और केवल भारत सरकार की मंजूरी का इंतजार कर रहा है।

सचिव मुबाशिर उस्मानी ने कहा कि अमिरात क्रिकेट बोर्ड यूएई में आईपीएल आयोजित होने पर दर्शकों से 30-50 प्रतिशत स्टेडियमों को भरने के लिए उत्सुक है। लेकिन स्टेडियम में प्रशंसकों के अनुमति देने के लिए ईसीबी को सरकार की मंजूरी की आवश्यकता है।

आईपेल की तारीखों की घोषणा करते हुए इसके अध्यक्ष बृजेश पटेल ने कहा था कि 19 सितंबर से 8 नवंबर तक की टूर्नामेंट के दौरान प्रशंसकों के जाने का निर्णय यूएई सरकार द्वारा लिया जाएगा। तारीखों की घोषणा करने के बाद, BCCI को भी यूएई में IPL की मेजबानी के लिए भारत सरकार से अंतिम मंजूरी का इंतजार है।

उस्मानी ने कहा कि, “एक बार जब हमें बीसीसीआई से पुष्टिकरण मिल जाती है, तो हम पूर्ण प्रसताव और एसओपी के साथ हमारी सरकार के पास जाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि हम निश्चित रुप से हमारे लोगों को इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का अनुभव कराना चाहते हैं, लेकिन यह पूरी तरह से सरकार का निर्णय है।“

बता दें कि यूएई में कोविड-19 के 6000 से अधिक सक्रिय मामले हैं और स्थिती नियंत्रण में है। हालांकि उस्मानी ने आईपीएल की सुरक्षा के लिए चिंता जताई है। “साथ ही उन्होंने कहा कि यूएई सरकार कोरोना मामले की संख्या को नीचे लाने में बहुत कुशल रही है और हम लगभग कुछ नियमों और प्रोटोकॉल के साथ एक सामान्य जीवन जी रहे हैं, और आईपीएल के लिए अभी भी कुछ समय दूर है, हम अभी जो भी हैं उससे बेहतर जगह पर होंगे।“

दुनिया की सबसे बड़ी टी 20 लीग के लिए लॉजिस्टिक और एसोपी को अंतिम रुप देने के लिए रविवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक होगी। उस्मानी ने कहा कि यूएई इस कार्यक्रम की मेजबानी करने के लिए तैयार है और केवल भारत सरकार की मंजूरी का इंतजार कर रहा है, जिसे जल्द ही आना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि हम अभी भी भारत सरकार की मंजूरी पर बीसीसीआई से सुनने का इंतजार कर रहे हैं।

उस्मानी से रिपोरटर्स द्वारा यह सवाल किया गया कि, क्या आठ टीमों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का प्रबंध करना एक चुनौती नहीं हैं? इसके जवाब में उस्मानी ने कहा कि “संयुक्त अरब अमिरात को निजी बुनियादी ढ़ांचे का समर्थन प्राप्त है। हम इस तरह के आयोजनों को पूरा करने में सक्षम हैं। इससे पहले पिछले साल हमने टी20 विश्व कप क्वालीफायर की मेजबानी की थी जिसमें 14 टीमें थीं। साथ ही उन्होंने कहा कि पिछली बार भी इसने यूएई की अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। इस बार होने वाले पूरे टूर्नामेंट के साथ, यह बहुत बड़ा बढ़ावा होगा।

Leave a Reply