आदेश पर: सऊदी अरब में आयी 4 International Flight, सभी लोगों को 14 दिन का Isolation

नोट:  किसी प्रकार के दावे में आप ना आए,  जिसमें कहा जा रहा हो कि सऊदी अरब में वापस आने के लिए फ्लाइट की शुरुआत हो गई है जानकारी आपको स्पष्ट कर दी जा रही है कि सऊदी अरब में अंतरराष्ट्रीय विमाने जो आ रही हैं वह केवल फंसे हुए सऊदी नागरिकों को लेकर आ रही है ना की किसी अन्य देश के लोगों को लेकर के आ रही है अतः अगर आपके पास वैध वीजा है तो भी इस वक्त प्रतिबंधों के वजह से आप सऊदी अरब किसी भी flight में टिकट बुक करा कर नहीं आ सकते हैं.

 

4 स्पेशल flight  विदेश से रियाद और जद्दा एयरपोर्ट पर लैंड किए.  गुरुवार के दिन सऊदी प्रेस एजेंसी ने इसकी जानकारी दी.  यह चारों फ्लाइट फंसे हुए सभी नागरिकों को लेकर वापस लाए थे.

स्पेशल फ्लाइट सऊदी के किंग सलमान और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के आदेश अनुसार चलाए जा रहे हैं और इसमें सुरक्षा उपाय के ख्याल रखे जा रहे हैं.  उनके आदेश के अनुसार यह स्पेशल फ्लाइट का दौर तब तक जारी रहेगा जब तक सऊदी के नागरिक वापस सुरक्षित किंगडम में नहीं आते.

दो फ्लाइट किंग खालिद इंटरनेशनल एयरपोर्ट रियाद जोकि यूनाइटेड स्टेट्स के वाशिंगटन और हॉस्टन  से सऊदी नागरिकों को लेकर आए थे वही किंग अब्दुल अजीज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी दो फ्लाइट लैंड किया जो यूनाइटेड स्टेट के और  लेबनान की राजधानी बेरूट  से आई थी.

आगमन के उपरांत सऊदी के नागरिकों को मंत्रालय के प्रतिनिधियों के द्वारा सम्मान पूर्वक स्वागत किया गया और  मंत्रालय द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन के अनुसार उन्हें आइसोलेशन के लिए 14 दिनों के गाइडलाइन के अनुसार आगे भेजा गया.

 

 

Leave a Reply