ओमान प्रवाशियों में कई भारतीय, पाकिस्तानी, बांग्लादेशी शामिल जिसे घर लाने के लिए तत्पर दूतावास अधिकारी

  • 31 दिसंबर से पहले सल्तनत छोड़ दें

हाल ही में ओमान के लेबर मंत्रालय ने घोषणा की है कि निवासियों को सभी शुल्क और कार्य परमिट से जुड़े जुर्माने से छूट दी गई है बशर्ते कि वे इस साल 31 दिसंबर से पहले सल्तनत छोड़ दें। बता दें श्रम मंत्रालय ने  घोषणा अपने देश में लौटने की इच्छा रखने वाले प्रवासियों की मदद के लिए सर्वोच्च समिति के निर्णय के अनुरूप है। कर्मचारियों के साथ-साथ नियोक्ताओं को वर्क परमिट संबंधित मुद्दों से जुड़े किसी भी जुर्माने से छूट दी गई है। यह निर्णय 15 नवंबर से प्रभावी है और 31 दिसंबर तक वैध है।

Oman | History, Map, Flag, Capital, Population, & Facts | Britannica

  • दूतावास उन्हें आपातकालीन प्रमाण पत्र जारी करेगा

जिसे देखते हुए ओमान में भारतीय दूतावास के दूसरे सचिव अनुज स्वरूप ने बताया कि ओमान के श्रम मंत्रालय की वेबसाइट पर पंजीकरण की सुविधा के लिए दूतावास ने एक विशेष डेस्क की स्थापना की है। “जब लोग श्रम मंत्रालय से मंजूरी लेंगे, दूतावास उन्हें आपातकालीन प्रमाण पत्र जारी करेगा। दूतावास इस अवसर का उपयोग करने के लिए भारतीय नागरिकों की सहायता करने के लिए ओमान में सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ भी संपर्क में है। ”

वहीं पाकिस्तान के राजदूत के के अहसन वागन ने कहा कि इस उपाय का उपयोग करने के लिए पाकिस्तानी नागरिकों की सहायता के लिए नए एसओपी लगाए गए हैं। पाकिस्तानी दूतावास इस संबंध में प्रक्रियाओं और प्रक्रियाओं के साथ अपने नागरिकों की मदद करने के लिए सप्ताहांत पर भी काम कर रहा है।

Discover the hidden layers of Oman, where 'beauty has an address' - The Economic Times

बांग्लादेश सोशल क्लब के प्रबंधक मोहम्मद तौहीद ने कहा कि वह कई बांग्लादेशी नागरिकों की मदद करने के लिए बांग्लादेश दूतावास के साथ घनिष्ठ समन्वय में काम कर रहे थे जो अपने देश वापस जाना चाहते हैं। “ओमानी सरकार का यह इशारा उन लोगों के लिए एक वास्तविक आशीर्वाद है। जब से घोषणा की गई मैं अपने नागरिकों की मदद करने के लिए पूरे समय काम कर रहा हूं और दूतावास भी इस संबंध में बहुत मिलनसार है। ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Copying content may lead to Jail, Vikas and Aslam is in Delhi and MP Jails
%d bloggers like this: