AIRPORT से लौटाए जाने लगे कामगार, भारत, पाकिस्तान संग 11 देशों के विमान बैन, सब के टिकट CANCEL कर भेजा गया

लगातार हवाई अड्डों पर कामगारों के पास काम करने के बीच रखने के उपरांत भी इस वक़्त उन्हें लौटाया जा रहा है उनके टिकट रद्द होने के नाते ही बताए जा रहे हैं इसके साथ ही सबसे बड़े कामगार देश भारत पाकिस्तान बांग्लादेश नेपाल के साथ अन्य देशों में यह स्थिति उत्पन्न हो गयीं हैं.

पश्चिम एशियाई देश कतर ने कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के मद्देनजर भारत तथा कुछ अन्य देशों के नागरिकों के उसकी सीमा में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

कतर के सरकारी आदेश में कहा गया है कि भारत, बंगलादेश, चीन, मिस्र, ईरान, इराक, लेबनान, नेपाल, पाकिस्तान, फिलिपिंस, दक्षिण कोरिया, श्रीलंका, सीरिया और थाईलैंड के नागरिकों के 09 मार्च से उसके यहाँ प्रवेश पर अस्थायी रोक रहेगी। आदेश में कहा गया है कि इस आदेश के बाद उक्त देशों से सभी तरह के नागरिकों के कतर में प्रवेश पर रोक रहेगी, भले ही उनके पास वहाँ रहने या काम करने का परमिट ही क्यों न हो। वीजा ऑन अराइवल भी रद्द रहेगा।

इसके बाद कतर की सरकारी विमान सेवा कंपनी कतर एयरवेज ने भी इन देशों से वहाँ जाने वाले यात्रियों की सारी बुकिंग रद्द कर दी है। यहाँ तक कि कतर की राजधानी दोहा में ठहराव के साथ आगे की यात्रा के लिए भी जिन यात्रियों ने बुकिंग कराई है उनके भी टिकट रद्द कर दिये गये हैं। एयरलाइन ने प्रभावित यात्रियों को पूरा पैसा वापस देने का भी विकल्प दिया है।
 

Leave a Reply