अरब Entry, 1 अगस्त से मिलेगा प्रवेश, लगा हुआ होना चाहिए दोनो वैक्सीन का डोज़

प्रवासी कामगारों के लिए अरब देश से एक बेहतर खबर आ रही है. नौकरी की बाट जोह रहे अरब देश में जाने वाले कामगार 1 अगस्त से वापस अपने कार्य पर लौटने की तैयारी कर सकते हैं आइए विशेष रूप से जानते हैं इस खबर के बारे में पूरी तरीके से.

 

प्रवक्ता Tareq Al-Mazrem ने प्रवासियों के लिए खुशखबरी दी

कुवैत सरकार के प्रवक्ता Tareq Al-Mazrem ने प्रवासियों के लिए खुशखबरी दी है। 1 अगस्त 2021 से उन प्रवासियों को प्रवेश की अनुमति होगी जिन्होंने कोरोना वैक्सीन का पूरा डोज लिया है।

आपने निम्नलिखित किसी भी वैक्सीन का डोज पूरा कर लिया है तो आप को प्रवेश की अनुमति है। 

  • 2 doses of Pfizer BioNTech
  • 2 doses of Moderna
  • 2 doses of Oxford AstraZeneca
  • 1 dose of Johnson and Johnson

72 घंटे के अंदर का कराया गया पीसीआर नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट होना चाहिए

यात्रा के समय आपके पास 72 घंटे के अंदर का कराया गया पीसीआर नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट होना चाहिए। प्रवेश के बाद आप को 7 दिन home quarantine में रहना होगा। सातवें दिन आपका पीसीआर टेस्ट किया जाएगा अगर रिपोर्ट नेगेटिव आता है तो आपको उसके बाद quarantine में रहने की आवश्यकता नहीं है।

इस फैसले से उन लोगों को सहूलियत मिलेगी जो फंसे हुए हैं 

Kuwait Mobile ID या Immune applications का इस्तेमाल कर दिया साबित कर सकते हैं कि आपने अपना कोरोना वैक्सीन का डोज पूरा कर लिया है। इस फैसले से उन लोगों को सहूलियत मिलेगी जो फंसे हुए हैं और आवागमन करना चाहते हैं।

अभी visit visas नहीं दिया जा रहा है

ध्यान रखें कि अभी visit visas नहीं दिया जा रहा है। Kuwaiti citizens जो यात्रा करना चाहते है उनकावैक्सीन का डोज पूरा होना चाहिए और बच्चों, गर्भवती महिलाओं और गंभीर स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित लोगों को आवागमन की अनुमति नहीं है।

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply