कुवैत में कुवैत में बिना लाइसेंस के ड्राइविंग करते हुए 48 नाबालिक गिरफ़्तार, ड्राइविंग नियमों पर कड़ी निगरानी जारी

  • बिना लाइसेंस के ड्राइविंग करते हुए 48 नाबालिक  पकड़े गए

 कुवैत में बिना लाइसेंस के ड्राइविंग करते हुए 48 नाबालिक  पकड़े गए हैं और उन्हें जुवेनाइल प्रॉसिक्यूशन में पेश किया गया।आपको बता दें इसके अलावा 87 अन्य लोगों को ट्रैफिक का उल्लंघन के लिए सलाखों के पीछे डाल दिया गया है।

कुवैत में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर प्रवासियों को देश से निकाल दिया जाएगा | World News Arabia

यह कदम General Traffic Department’s (GTD) campaigns के तहत उठाया गया है, जो ट्रैफिक कानूनों, या कहे तो विशेष रूप से तेज चलाने वाले मोटर चालकों को रोकने के लिए शुरू किए गया हैं। अभियानों के परिणामस्वरूप अभी तक  29,047 citations जारी किया गया है, और 26 वाहनों पर प्रतिबंध लागू किया गया है।

  • ट्रैफिक पुलिस को लापरवाह मोटर चालकों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस दिखाने का निर्देश दिया

एक रिपोर्ट के अनुसार अभियान के कारण, 30 मोटरसाइकिलों को जब्त कर लिया गया है और तारीख पे अनुपस्थित रहने वाले 13 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। यही नहीं बिना लाइसेंस के ड्राइविंग के लिए 7 बाहरी देश के लोगों को भी हिरासत में लिया गया है और प्रशासनिक तौर पर डिपोर्ट के लिए भेजा गया है।

एक सूत्र के अनुसार देश का ट्रैफिक विभाग सड़कों पर लापरवाही से संबंधित किसी भी रिपोर्ट के लिए जीरो टॉलरेंस का निर्देश दिया गया है । उन्हें उल्लंघन करने वाले वाहनों को जब्त करने का भी आदेश दिया गया है।

Member of ruling family in Kuwait killed | Yemen Press Agency

  • नागरिक और निवासी इन लापरवाह मोटर चालकों की वीडियो क्लिप बना सकते हैं

लापरवाह ड्राइविंग के लिए गिरफ्तार लोगों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।इसके अलावा स्रोत से यह भी पता चलता है कि नागरिक और निवासी इन लापरवाह मोटर चालकों की वीडियो क्लिप बना सकते हैं, उन्हें ट्रैफ़िक विभाग को भेज सकते हैं, विशेष रूप से इस उद्देश्य के लिए एक नंबर दिया गया है पर यह बताते हुए कि इन सभी को निपटाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Copying content may lead to Jail, Vikas and Aslam is in Delhi and MP Jails
%d bloggers like this: