कुवैत में हैं RESIDENCE VISA तो नही लगेगा NRI TAX, जानकारी में दे CIVIL ID और PAN

हाल ही बीते शनिवार को पार्लियामेंट में budget 2020 पेश हुई जो की 1 अप्रैल से लागू होगा ।यह बजट भारतीय वित्तिय मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया।लेकिन जब से यह बजट पेश हुई गल्फ कन्ट्रीज में रह रहे एन आर आई पर काफी असर पड़ी है लोगों में टैक्स को लेके चिंता है और साथ मन में कई तरह के doubts हैं।तो आइए जानते आगे के पंक्ति में की क्या सच में टैक्स कटेगी।


तो पहले तो एन आर आई के स्टेटस को बना कर रखने के लिए पहले आपको 182 दिन तक बाहर रहना पड़ता था लेकिन अब आपको 240 दिन है। तो सवाल उठता है की क्या यदि हम नहीं रहेंगे भारत में तो हमें टैक्स चुकाना होगा तो बिलकुल सही सोचा आपको टैक्स देनी होगी यदि आप किसी अन्य देश के नागरिक नहीं हो तो ।

फिर इसके लिए भी निर्देश दिए गए है कि आपको कुवैत में रेसिडेंट वीसा लेना पड़ेगा और साथ ही आपको सिविल आई डी कुवैत सरकार को देनी होगी और इसके साथ आपको आधार कार्ड और पैन कार्ड को अपडेट रखनी होगी।

एक झलक में जाने कौन कौन सी जानकारी आपके लिए अहम हैं

  • NRI के लिए 240 दिन बाहर बिताना होगा
  • कुवैत का Residence VISA हैं तो नही लगेगा भारत में TAX 
  • कुवैत का CIVIL ID, PAN, AADHAR देना होगा सरकार की जानकारी में
Image result for kuwait indian pm

आपको बता दे की इस बार की बजट में एग्रीकल्चर में 39.8 billion dollar और 628 million डॉलर एयर pollution से बचाव के लिए और ऐसे ही। तो कैसी लगी ये जानकारी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करना ना भूले और साथ ही यदि आपकी डाउट क्लियर हो गए हों तो आप हमें हाँ टाइप कर दीजियेगा और साथ ही बने रहिये हमारे साथ ऐसे ही जनाकारी के लिए।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply