कोरोना का क़हर, अरब में 14 दिन छुट्टी का ऐलान, प्रवासी से लेकर अरबी तक सब के लिए बंद किया गया UAE का नर्सरी स्कूल

कोरोना वायरस के  आगमन ने संयुक्त अरब अमीरात में अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं लगातार आ रहे आपातकालीन संदेशों और मामलों के बीच संयुक्त अरब अमीरात के मंत्रालय ने आज दिन 1 मार्च रविवार को नया आदेश पारित कर दिया है,  अगर आप प्रवासी कामगार हैं या संयुक्त अरब अमीरात में रहते हैं तो इस आदेश को गौर पूर्वक पढ़ ले.

संयुक्त अरब अमीरात में सभी प्रवासी गैर प्रवासी रह रहे नागरिकों को यह आग्रह किया जाता है कि वह अपने छोटे बच्चों को जो की नर्सरी क्लास में पढ़ रहे हो उन्हें स्कूल आज से लेकर के अगले 2 सप्ताह तक ना भेजें.  हर हालात में यह स्कूल 2 सप्ताह तक के लिए बंद रखे जाएंगे ताकि वायरस के चपेट में कोई ना आए खासकर से बच्चे बिल्कुल भी इस वायरस के शिकार ना हो.
 

 
शिक्षा मंत्रालय के मंत्री हुसैन अल हम्मदी मीडिया से बात करते हुए बताया कि यह एक राष्ट्रीय आपदा है और आपदा प्रबंधन प्राधिकरण अबू धाबी ने इस वक्त नर्सरी के सारे क्लासेस को स्थगित करने का आदेश दिया है.

लेकिन इसके साथ ही उन्हें नया भी आश्वस्त किया है बच्चों की पढ़ाई किसी भी कीमत पर व्यर्थ नहीं होगी इसके लिए ऑनलाइन पाठ्यक्रम और टेस्ट की सुविधा सारे अभिभावकों के जरिए बच्चों तक पहुंचाई जाएगी इलेक्ट्रॉनिक शिक्षा विद्या से बच्चों की पढ़ाई जारी रहेगी

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply