तुर्की: पत्नी ने अपनी किडनी देकर बचाई पति की जान, एर्दोगान ने दिया बड़ा तोहफ़ा

तुर्की के शहर अंताल्या में एक मामला सामने आया जिसकी सोशल मीडिया पर काफी प्रशंसा की जा रही है। जब पति गुरसेल गोकतुर्क को बताया गया कि उन्हें एक किडनी की जरूरत है, तो उनकी पत्नी एमिगदम को इसमें कोई संदेह नहीं था कि वह अपनी शादी के दौरान किए गए रोज़े और दुआओं में से उन्होंने अपने शौहर के लिए यह कदम उठाने के लिए तैयार हुई।

डेली सबाह के मुताबिक, दोनों जोड़े ने तीन साल पहले एक-दूसरे से शादी की थी साथ ही हर सुख दुख में एक साथ रहने का फैसला भी किया था।

इस तरह के वक़्त में, जब किसी का जीवनसाथी का स्वास्थ्य बिगड़ता है, तो यह रिश्ते के लिए एक वास्तविक परीक्षा हो सकती है। गोटकरक्स का परीक्षण दो साल पहले शुरू हुआ था जब एक दिन ग्यूरसेल ने पश्चिमी इज़मिर प्रांत में एक निर्माण श्रमिक के रूप में काम करते हुए अजीबोगरीब चोट देखी। उन्हें चक्कर आना और मतली भी होने लगी, इसलिए उन्होंने डॉक्टर के पास जाने का फैसला किया।

हालांकि, उनकी स्थिति लगातार खराब होती गई और उनके अंतिम रक्त परीक्षणों से यह स्पष्ट हो गया कि गुरसेल को एक नई किडनी की आवश्यकता होगी। तभी पत्नी के इस कदम ने सबको हैरान कर दिया और उनके फैसले का स्वागत किया।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply