दुबई, अबूधबी, शारजाह से भारतीय कामगारों ने भेजना शुरू किया पैसा, मिल रहा हैं ज़्यादा का रेट

कोरोना आउटब्रेक के वजह से इस वक्त दुबई शाहजहां अबू धाबी से लगातार भारतीय कामगार अपने स्वदेश तेजी से और ज्यादा पैसे भेज रहे हैं यह जानकारी पैसे भेज रहे रेमिटेंस एजेंसी ने दिया.  वैश्विक अर्थव्यवस्था में फैले उदल पुथल के वजह से लगातार भारतीय रुपया दबाव में है, जिसके फलस्वरूप विदेशी मुद्राओं की तुलना में ज्यादा गिर गया है.
 

 संयुक्त अरब अमीरात से भेजे जाने वाले दिरहम के मुकाबले भारतीय रुपया अभी एक रुपए अधिक मुनाफे के साथ 20.50 ₹  दे रहा है. भारत में पैसा भेजने वाले कामगारों ने यह बताया कि वह काफी खुश हैं कि वह इस वक्त अपने घर कई हजार रुपए ज्यादा भेज पा रहे हैं.

 मध्यमवर्ग इस वक्त लगभग 5000 से 15000 के बीच ज्यादा रुपए अपने देश भेज रहे हैं,  रेमिटेंस एजेंसी नया जानकारी दिया कि जैसे-जैसे भारतीय रुपए गिर रहे हैं संयुक्त अरब अमीरात में रह रहे भारतीय प्रवासी कामगार अपने घर ज्यादा पैसे भेज रहे हैं ताकि उन्हें दिरहम के मुकाबले ज्यादा बेहतर रेट का लाभ मिल सके.
 

 
 अहमद शरीफ जो कि एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में कार्य कर रहे थे उन्होंने बताया कि मुझे सैलरी मिल गई थी लेकिन मैं कार्य में व्यस्त था इसलिए नहीं भेज पाया लेकिन,  मैं काफी खुश हूं कि मैंने पहले नहीं भेजा क्योंकि अब हम के मुकाबले मुझे ज्यादा भारतीय रुपए मिल रहे हैं और मैं इस बार लगभग ₹6000 के आसपास ज्यादा अपने परिवार को भेज पाऊंगा.
 

Leave a Reply