दुबई, अबूधाबी समेत पूरे अमीरात से लौटे लाखों प्रवासी, 5 लाख और लोगों ने करवाया रजिस्ट्रेशन, अभी भी सीटे खाली

एक नजर पूरी खबर

  • वंदे भारत मिशन के तहत लाखों भारतीय की हुई घर वापसी
  • वंदे भारतल मिशन का पांचवा फेस शुरू
  • 5 लाख से ज्यादा लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन

Vande Bharat Mission: India's repatriation operation to bring back ...

वंदे भारत मिशन के तहत संयुक्त अरब अमीरात से भारतीयों की वापसी का सिलसिला जारी है। ऐसे में वहां स्थित भारतीय दूतावास ने बड़ी जानकारी दी है, जिसमें बताया है कि दुबई, अबूधाबी, शारजाह समेत पूरे अमीरात से 5 लाख से ज्यादा भारतीय प्रवासी और कामगारों ने भारत लौटने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है। इसमें से अभी तक 2 लाख 75 हज़ार से ज्यादा लोग संयुक्त अरब अमीरात छोड़ चुके हैं और भारत वापस लौट चुके हैं।

Vande Bharat Mission: Booking for 12 foreign destinations begin ...

गौरतलब है कि दूतावास द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार, ये वो लोग है जिनकी कोरोना वायरस के कारण नौकरी चली गया है साथ ही ये लोग यहां पर वीजा संबंधी दिक्कतों के कारण बड़ी मुसीबत का सामना कर रहे हैं और इस वजह से इन लोगों ने वापस अपने देश आने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है।

 

वहीं दूसरी ओर इस मामले पर दुबई स्थित काउंसलेट जनरल ने बताया कि ज्यादातर लोगों को वापस भेजने में भारतीय दूतावास सक्षम रहा है। इसी के साथ उन्होंने ये भी जानकारी दी कि भारत वापस जाने के लिए अभी भी कई लोग फंसे हुए स्थितियों में है, लेकिन भारतीय दूतावास के ताजा बयान के अनुसार एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस की दुबई और शारजाह से चलने वाले ऑपरेशन में भरपूर मात्रा में सीटें उपलब्ध हैं।ऐसे में अभी भी जो लोग भारत वापसी करना चाहते है वह जल्द से जल्द अपनी टिकट बुक करा सकते हैं।

Vande Bharat: Air India to fly more repatriation flights to US ...

बकौल दूतावास 90 फ्लाइट जो केरल दिल्ली अमृतसर और अन्य जगहों के लिए 15 अगस्त तक उड़ान भगेंगी, जिनमें से अधिकतर फ्लाइट में टिकट उपलब्ध है। और इसके साथ ही दूतावास ने यह भी कंफर्म किया है कि 15 अगस्त से लेकर महीने के अंत तक और अधिक Flight संचालन की घोषणा की जाएगी जो भारतीय नागरिकों को वापस देश पहुंचाने के लिए पर्याप्त होगा।

कोरोनाकाल में खाडी देशों में फंसे भारतीय यदि घर वापसी करना चाहते है, तो जल्द आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी टिकट बुक कराएं।

Leave a Reply