दुबई, आबूधाबी से लौटे भारतीय कामगार, कोरोना लेकर लौटने से जीवन हुआ नरक

बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. इस बीच बुधवार को तीन लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मरीजों की संख्या 24 हो गई.
 

 
दुबई-अबुधाबी से लौटे थे घर
बिहार स्वास्थ्य सोसायटी की राज्य निगरानी अधिकारी डॉक्टर रागिनी मिश्र ने बुधवार को बताया कि बेगूसराय, नालंदा और गया निवासी तीन व्यक्ति, कोरोना वायरस के लिए की गई जांच में संक्रमित पाए गए. बेगूसराय निवासी दुबई से और नालंदा निवासी अबुधाबी से अपने घर लौटा था, जबकि गया निवासी महिला दुबई से लौटी थी.
इस बीच, कोरोना वायरस से संक्रमित फुलवारीशरीफ के एक युवक के इलाज के बाद उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है. वह पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनएमसीएच) में भर्ती है.

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस से संक्रमित मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को पटना एम्स में मौ’त हो गई थी. कतर से लौटे मुंगेर निवासी के संपर्क में आने से उसके दो पड़ोसियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था.
बाद में मुंगेर के पीड़ित व्यक्ति को पटना के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से भी दो लोगों को संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.
 
 
 
‘कोरोना वायरस से डरने की जरूरत नहीं’
वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को राज्य के सभी पंचायत और नगर निकायों के जनप्रतिनिधियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से डरने की जरूरत नहीं है.
उन्होंने इसे विश्वव्यापी संकट बताते हुए कहा कि हर कोरोना पीड़ितों का इलाज राज्य सरकार अपने संसाधन से कराएगी. उन्होंने कहा कि विदेश से आने वाले सभी लोगों की जांच की जा रही है.
 

 
मुख्यमंत्री ने कहा, “जो भी लोग बाहर से आ रहे हैं, उनकी सघन जांच की जा रही है. विदेशों से आए सभी लोगों की भी जांच हो रही है. बाहर से आने वाले लोगों के लिए हम सभी को सचेत रहना पड़ेगा, लेकिन इसके साथ ही ये देखना भी जरूरी है कि उनके साथ कोई गलत व्यवहार ना हो.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *