दुबई, ओमान, क़तर से आए बिहार, कोरोना से 9 लोग संग गया पूरा परिवार, सिवान ज़िला में हड़'कम्प

बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का मिलना लगातार जारी है। गुरुवार को एक ही दिन 12 लोगों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसमें सीवान के एक ही परिवार के नौ लोग शामिल हैं। इससे बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 51 तक पहुंच गई है। बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि गुरुवार को बताया कि गुरुवार को 12 लोगो के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसमें से 10 सीवान जिले के हैं। इनमें से नौ एक ही परिवार के हैं।
 

 
उन्होंने बताया कि इस परिवार के पहले चार नमूने आए, जिसमें चारों महिलाएं जिनकी उम्र 26 साल, 18 साल, 12 साल और 29 साल है, कोरोना से संक्रमित पाई गई. इसके बाद पांच और नमूने आए, जिसमें भी सभी संक्रमित पाए गए। इनमें तीन महिला और दो पुरूष शामिल हैं। महिलाओं की उम्र 50 साल, 12 साल और 20 साल तथा पुरूषों की उम्र 30 और 10 साल बताई गई।
 
 
कुमार ने बताया की ये सभी ओमान से आए एक व्यक्ति के संपर्क में आई थी, जो पहले से कोरोना वायरस से संक्रमित था।
इसके अलावे सीवान के रहने वाले एक 36 वर्षीय व्यक्ति को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया जो दुबई से 16 मार्च को लौटा था।
 
 
प्रधान सचिव ने बताया कि गुरुवार को बेगूसराय के दो लोगों को भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। इनकी उम्र 15 और 18 साल बताई गई है। उन्होंने बताया कि इन दोनों की ट्रैवल हिस्ट्री पता लगाई जा रही है।
 

 
इससे पहले बुधवार की रात नवादा के एक 38 वर्षीय व्यक्ति को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। प्रधान सचिव के मुताबिक, यह व्यक्ति दिल्ली से बिहार आया था। इसके अन्य यात्रा इतिहास का भी पता लगाया जा रहा है।
 
बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की पहले ही मौ’त हो चुकी है, जो कतर से लौटकर मुंगेर पहुंचा था।
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, अब तक बिहार के 11 जिलों में कोरोना के मरीज मिले हैं। इनमें सबसे अधिक सीवान में 20, पटना में 5, मुंगेर में 7, नालंदा में 2, गया में 5, गोपालगंज में 3, बेगूसराय में 5, लखीसराय, सारण, नवादा और भागलपुर में एक-एक समेत कुल 51 कोरोना के मरीज मिलें हैं।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply