दुबई की सैलेरी पुरा घर भेज देती थी, खुद भूखे रहती थी ताकि माँ, बाप, बच्चे सलामत रहे, मिला 4 करोड़ का लौटरी

अरब देशों में चकाचौंध की जिंदगी आम लोग बहुत आसानी से देख लेते हैं और खासकर उन कामगारों  को काफी उच्च दर्जे का आदमी समझते हैं लेकिन यह कामगार अपने घर परिवार के लिए किस हाल में अरब देशों में अपनी जिंदगी काटते हैं और घर के सलामती सहूलियत के लिए कैसे पैसे भेजते हैं यह तो बस इन देशों में रह रहे कामगार एक दूसरे का दर्द जान पाते हैं.

इसी अरब देश में संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में एक  फिलिपिन की शादीशुदा महिला भी एक होटल में रिसेप्शनिस्ट के तौर पर काम करती थी,  उन्हें सैलरी के रूप में 2000 दिन हम मिलते थे और वह लगभग अपने सारे पैसे अपने घर भेज देती थी ताकि उनके माता-पिता और उनके बच्चों का भरण पोषण हो सके.

इतना ही नहीं सारे पैसे लगभग भेज देने के बाद कई बार भूखे भी इस महिला को रहना पड़ा था. Nina Elmina Sanchez नाम की महिला जो 32 साल की हैं उन्होंने अल अंसारी एक्सचेंज से अपने पिताजी को 186 दिरहम  भेजा था.

और इसी दौरान उनका जैकपोट लग गया और इस महिला को अब कुल मिलाकर 2000000 दिरहम (~4 करोड़ भारतीय रुपए) सौगात में मिले हैं.  जब महिला  को इस जीत की जानकारी दी गई तब महिला को लगा कि कोई उनके साथ कॉल कर रहा है और मजाक कर रहा है लेकिन कुछ ही समय बाद सच निकला.

महिला ने बताया कि वह इन पैसों से अपने परिवार की बेहतर जिंदगी और बच्चों की बेहतर पढ़ाई की व्यवस्था करेंगे.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply