दुबई, कुवैत से आने वाले सारे भारतीय कामगारों को AIRPORT पर रोकने का आदेश, फैल गया हैं पूरा बीमारी

अगर आप अरब देश जैसे संयुक्त अरब अमीरात, क़तर,  कुवैत ईरान आदि देशों से भारत आ रहे हैं तो आपके लिए यह जरूरी खबर है.  घर पहुंचने का सपना लिए हुए हो सकता है कि आपको घर जाने का आदेश ना मिले.

लगभग सैकड़ों से भी ज्यादा कोरोनावायरस के संक्रमित व्यक्ति मिलने के साथ ही  भारत सरकार ने इन देशों से आने वाले लोगों के लिए एयरपोर्ट पर रोकने का ऐलान किया है और स्पष्ट आदेश दिया है कि सबके फॉर्मल जांच पूरी करने के बाद आइसोलेशन वार्ड में रखा जाए ताकि देश में किसी प्रकार से संक्रमण फैलने के रिस्क को कम किया जा सके.

दुबई और ईरान से बिहार में आए हुए कई जिलों में लगातार को रोना के संक्रमित व्यक्तियों की सूचना मिल रही है जिसमें गोपालगंज और सिवान प्रमुख हैं गोपालगंज में 9 लोगों की प्रशासनिक सूचना अभी तक पुष्ट हुई है जो ईरान से आए थे,  वही सिवान में भी इसकी सूचना मिली है, पटना जिले में भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की पुष्टि हो चुकी है.

इसके मद्देनजर भारत के सारे अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के साथ-साथ अब डोमेस्टिक एयरपोर्ट पर रखा गया है,  कुवैत से आने वाले कामगारों को सर्वप्रथम अपना मेडिकल सर्टिफिकेट कुवैत से लेकर आना होगा अन्यथा उन्हें आने की इजाजत नहीं होगी जिसमें उनका मेडिकल चेकअप और हिस्ट्री होना आवश्यक है. 

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply