दुबई हवाई अड्डे पर उतरते ही 180 यात्रियों को रोका गया, दुबई आने के लिए कम से कम 2000 DH साथ होना चाहिए

  • 180 से अधिक यात्री मंगलवार से दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर फंसे हुए

दुबई के एक एयरलाइन अधिकारी ने बुधवार को गल्फ न्यूज को बताया कि दुबई के पर्यटक वीजा पर यात्रा करने वाले 180 से अधिक यात्री मंगलवार से दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर फंसे हुए हैं क्योंकि उन्होंने कुछ प्रवेश नियमो के अनुसार प्रयाप्त प्रॉसेस पूरा नहीं कर पा रहे है।

यूएई में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन (पीआईए) के क्षेत्रीय प्रबंधक शाहिद मुगल ने कहा कि यात्रियों को स्थानीय अधिकारियों से आवश्यकताओं को लागू करने के बारे में निर्देश मिलने के बाद पहुंचे थे।

आपको बता दें निर्देशों के अनुसार, यात्रा पर जाने वाले यात्रियों या पर्यटक वीजा की आवश्यकता होती है यही नहीं कम से कम Dh2000 भी होने चाहिए। और होटल बुकिंग या रिश्तेदार का पता जहां वे उनकी यात्रा के दौरान रहने वाले है,तभी उन्हें दुबई में प्रवेश की अनुमति मिलेगी।

  • न्यूनतम Dh2000 धन की आवश्यकता

“हमें कल स्थानीय आव्रजन अधिकारियों से एक नोटिस प्राप्त हुआ जिसके अनुसार पर्यटक वीजा पर आने वाले लोगों को अपने ठहरने या प्रवेश अनुमति के लिए Dh2,000 {दिखाना होगा} और होटल बुकिंग या साबित करना है कि उनके रिश्तेदार हैं जिनके पास वे ठहर रहे है। ”

Emirates and flydubai partnership reaches new heights

उन्होंने कहा कि लाहौर, कराची और पेशावर से आए 180 से अधिक यात्रियों को प्रवेश की अनुमति नहीं थी, क्योंकि उन्होंने प्रवेश के लिए आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर पा रहे।अधिकारी ने एयरलाइन ने नियम को सख्ती से लागू करना शुरू कर दिया है और वर्तमान में गैर-अनुपालन वाले यात्रियों को दुबई जाने वाली उड़ानों में जाने की अनुमति नहीं है और ना मिलेगी।

  • कई यात्री चिंतित है कि क्या उन्हें दुबई में प्रवेश करने दिया जाएगा या वापस भेज दिया जाएगा

उन्होंने कहा, “हमने अपनी टीमों को नियमों का निर्देश दिया है और यह भी सुनिश्चित करेंगे कि जो आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर रहे हैं उन्हें आने के लिए उड़ान भरने की अनुमति नहीं होगी,”। संपर्क करने पर, वाणिज्य दूतावास के एक अधिकारी ने गल्फ न्यूज को बताया कि पर्यटकों को किसी भी नई आवश्यकताओं के बारे में नहीं पता था।

उन्होंने यह भी दिलासा दिया कि “हम जल्द से जल्द इस मुद्दे को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं,”।दुबई के एक निवासी, जिन्होंने अपना नाम जे.एफ. बताया, और कहा कि लाहौर के उनके चचेरे भाई उन सभी फंसे हुए यात्रियों में से एक हैं। उन्होंने गल्फ न्यूज को यह भी बताया कि कई यात्री चिंतित है कि क्या उन्हें दुबई में प्रवेश करने दिया जाएगा या वापस भेज दिया जाएगा।

Leave a Reply