दुबई ने हिंदू मंदिर में लगाया रोक, होली मनाने को लेकर जारी हुआ आदेश, रंग नही फ़ेक सकते एक दूसरे पर

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दुबई के जिले बुर दुबई के हिंदू मंदिरों ने होली का उत्सव नहीं मनाने का निर्णय किया है और विषाणु को फैलने से रोकने के लिए एक दूसरे पर रंग नहीं फेंकने का सुझाव दिया है। मीडिया में यह खबर आई है।

शिव और कृष्ण मंदिरों के प्रबंधकों ने शनिवार (7 मार्च) को ‘गल्फ न्यूज’ को बताया कि इसके साथ ही श्रद्धालुओं और समुदाय के लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना के समय में कटौती और सैनिटाइजर देने जैसे कदम भी उठाए गए हैं।
गुरु दरबार सिंधी मंदिर (शिव मंदिर) के महाप्रबंधक गोपाल कोकनी ने कहा, “होली का उत्सव मनाने के कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है। हम दुबई स्वास्थ्य प्राधिकरण के नियमों के अनुसार एहतियाती कदम उठा रहे हैं।”

खबर में उन्हें उद्धृत करते हुए कहा गया, “सामान्यतः हम होली के पहले दिन (नौ मार्च) गोबर जलाकर होली का उत्सव मनाते हैं। हमने पहले से ही श्रद्धालुओं को कार्यक्रम रद्द होने की सूचना दे दी है।” कोकनी ने कहा कि रंग न खेलने का सुझाव सभी हिंदू प्रवासियों के लिए है। श्रीनाथजी (कृष्ण) मंदिर के अध्यक्ष ललित करनी ने कहा कि नौ और दस मार्च को होली का उत्सव मनाने का कार्यक्रम सुरक्षा की दृष्टि से रद्द कर दिया गया है।
 

 
श्रद्धालुओं को जारी एक सूचना में मंदिर प्रबंधन ने कहा, “जनता के लिए होली और ढोल उत्सव नहीं मनाया जाएगा।” सूचना में कहा गया, “हम सभी से अनुरोध करते हैं कि वे संक्रमण को फैलने से रोकने के वास्ते अनावश्यक एकत्रित न हों। मंदिर परिसर में रंग न फेंकें।” करनी ने कहा कि सोमवार (9 मार्च) को होलिका दहन और मंगलवार (10 मार्च) को रंग केवल भगवान कृष्ण को अर्पण करने के लिए खेला जाएगा।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *