दुबई में काम पर गिरा भारतीय कामगार, 6 महीने तक कोमा में, उसके सुपरवाइजर समेत 3 को देश से निकाला दुबई ने

दुबई में एक भारतीय प्रवासी कामगार 4 मीटर के गड्ढे में एक कंस्ट्रक्शन साइट पर गिर गया और उसे विकलांगता का सामना करना पड़ा है, इसके तुरंत बाद दुबई पुलिस ने जांच बैठा दिया है और इसमें 3 लोगों को दोषी पाया.

आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार 53 साल का एक भारतीय  कामगार जब कंस्ट्रक्शन साइट पर काम कर रहा था उसी वक्त  वह एक होल  में गिर गया. इस दरमियान उसके सिर में काफी चोटें आई हैं इसके तुरंत बाद उसे उपस्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां वह 6 महीने से कोमा में रहा.

दुबई पुलिस ने जांच में सेफ्टी और सिक्योरिटी ऑफिसर फोरमैन और साइट सुपरवाइजर को बुलाया जो कि सारे भारतीय प्रवासी थे और इसके साथ ही एक 65 साल के इजिप्ट के इंजीनियर को भी बुलाया जो उस वक्त ड्यूटी पर था.

जांच में पता चला कि प्रवासी कामगार अपना कार्य कर रहा था और कुछ वक्त के लिए नाइट शिफ्ट में वह आराम करने के लिए कंस्ट्रक्शन रूम में निकला ही था कि वह बिना ढके हुए होल का शिकार हो गए,  और इसके लिए सारे जिम्मेदार लोगों को अब कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा.

दुबई कोर्ट  ने इन सारे कामगारों को गैर जिम्मेदार रवैया अपनाने के वजह से 3000  दिरहम का फाइन और सब को काम  से निकालकर Deport  करने का आदेश जारी किया.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply