दुबई में पर्यटकों के 13 अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाएं फिर से शुरू

दुबई में पर्यटकों के लिए कुल 13 अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइनों ने निर्धारित उड़ानें फिर से शुरू कर दी हैं। दुबई एयरपोर्ट्स के लिए फिर से शुरू होने वाली एयरलाइंस में एयर ब्लू, एयर फ्रांस, सेबू पैसिफिक, इजिप्टएयर, इथियोपियन एयरलाइंस, गल्फ एयर, केएलएम, लुफ्थांसा, महान एयर, मिडल ईस्ट एयरलाइंस, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस, फिलीपीन एयरलाइंस और रॉयल जॉर्डन शामिल हैं। उधर विदेशी एयरलाइन्स के अलावा, दुबई स्थित अमीरात और फ्लाई दुबई ने अपने उड़ान कार्यक्रम को बढ़ावा दिया है।

ग्राहकों और कर्मचारियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए पूरे हवाई अड्डे पर एहतियाती उपाय जारी हैं। इन उपायों में संबंधित अधिकारियों द्वारा निर्धारित अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुपालन में चेक-इन और इमिग्रेशन काउंटर, थर्मल और टेम्परेचर स्क्रीनिंग, फिजिकल डिस्टेंसिंग मार्कर और सेनिटेशन के बढ़े हुए स्तर पर सुरक्षात्मक प्लेक्सीग्लास शामिल हैं।

यात्रियों को पालन करने होंगे निम्नलिखित नियम:

दुबई में 13 अंतरराष्ट्रीय एयरलाइनों ने फिर से शुरू की पर्यटकों के लिए उड़ानें (KT2466879.PNG) यात्रियों ने जल्दी पहुंचने की सलाह दी है। यात्रियों को उपयुक्त व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (मास्क और दस्ताने) पहनना होगा और दो घंटे से कम समय में हवाई अड्डे पर पहुंचना होगा,

चूंकि सेवाओं को फिर से शुरू करने की सलाह दी जा रही है, इसलिए हवाईअड्डे पर आने से पहले यात्रियों को अपने एयरलाइन से प्रस्थान और आगमन के टर्मिनल की पुष्टि करने की सलाह दी जाती है।

सार्वजनिक सुरक्षा और भौतिक सुरक्षा आवश्यकताओं को बनाए रखने के लिए, बिना कन्फर्म टिकट के यात्रियों, बिना उचित सुरक्षा उपकरणों के यात्रियों और अपने निर्धारित प्रस्थान समय से चार घंटे पहले हवाई अड्डे पर पहुंचने वाले यात्रियों को टर्मिनल भवनों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Leave a Reply