दुबई में फँस गया हैं भारतीय कामगार, कम्पनी के साथ नही करना चाहता हैं और काम, मोबाइल नम्बर से पहुँचा सकते हैं मदद

भारत के उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के एक निवासी जिनका नाम महेंद्र बताया जा रहा है उनके बारे में सूचना मिली है कि वह संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में फंसे हुए हैं और वह भारत आना चाहते हैं.

 इस बाबत उनके परिजनों ने ट्विटर के जरिए पीएमओ ऑफिस के साथ-साथ सीएम ऑफिस को भी निवेदन किया है कि वह महेंद्र को मदद करें कि महेंद्र वापस भारत लौट आ सके. उन्होंने कुछ डॉक्यूमेंट भी ट्विटर के माध्यम से साझा किए हैं जोकि नीचे संलग्न है.

Image

Image

 

 

 अगर आप संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में हैं तो आप उन्हें मदद कर सकते हैं या उन्हें मदद पहुंचाने के लिए इन नंबरों का प्रयोग कर सकते हैं +971565893341, +971528384593.

Image

ट्विटर पर त्वरित संज्ञान लेते हुए भारत के मिनिस्ट्री आफ एक्सटर्नल अफेयर्स उन्हें सांत्वना दिया है की काउंसलेट जनरल आफ इंडिया दुबई इस पर त्वरित कार्यवाही करेगा और जल्द ही भारतीय प्रवासियों को मदद पहुंचेगी.

 

डॉक्यूमेंट के अनुसार भारतीय प्रवासी कामगार पिछले 6 सालों से संयुक्त अरब अमीरात में कार्य कर रहा था लेकिन अब किसी निजी कारण के वजह से वह अपना लेबर कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू नहीं करना चाहता है और उसका एंप्लॉयमेंट वीजा भी 2020 के आठवें महीने में ही खत्म हो चुका है. और किसी के बाबत वह भारतीय दूतावास से मदद चाहता है.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply