दुबई में भारतीय प्रवासी की मौत, अपने ही देश के दोस्त पर लगा हत्या का आरोप

दुबई में एक भारतीय प्रवासी की मौत हो गई। उसकी हत्या का आरोप भारत के रहने वाले उसके ही एक साथी पर लगा। मामले की सुनवाई दुबई के कोर्ट ऑफ फ़र्स्ट इंस्टेंस में की जा रही है।

मृतक और उसका साथी पिछले साल दिसंबर में अल क्वोज़ क्षेत्र में दो अन्य लोगों के साथ शराब का सेवन कर रहे थे। इस दौरान उनके बीच बहस छिड़ गई।  41 साल के एक भारतीय गवाह ने गवाही दी कि वे एक पार्क पिक-अप के पीछे खड़े थे, तभी एक फोन गायब हो गया था। उसके बाद उन लोगों में  झगड़ा हो गया था।

भारतीय गवाह ने कहा, “उनका झगड़ा हुआ और बचाव पक्ष ने पीड़ित को अपनी छाती पर लात मारी और उसे नीचे गिरा दिया।” दो दिनों बाद पिकअप के मालिक ने पीड़ित को मृत पाया और उसने तुरंत दुबई पुलिस को इसकी सूचना दी।

एक पुलिसकर्मी ने कहा कि गवाह को हिरासत में लिया गया है। उसने उन्हें बताया, “वह शराब के नशे में था। उन्होंने दावा किया कि बचाव पक्ष ने पीड़ित को जमीन पर गिरा दिया और उसकी छाती पर हमला किया। उन्होंने यह नहीं जाना कि इससे पीड़ित की मृत्यु हो गई।”

प्रतिवादी को गिरफ्तार कर लिया गया था और उसने उसने पीड़ित के साथ मारपीट की थी। एक पुलिसकर्मी ने कहा, “वह जगह छोड़कर चला गया और जब तक हम उसे गिरफ्तार करते, तब तक पीड़ित मर चुका था।” दुबई पब्लिक प्रॉसिक्यूशन ने प्रतिवादी पर हमले का आरोप लगाया जिससे मौत हो गई।

Leave a Reply