दुबई में रहने के लिए 10 मस्त जगह, ये हैं किराया और सारी जानकारी

दुबई में काम करने के वजह से यदि आपको अक्सर दुबई जाना होता है तो हम आपके लिये दस ऐसी जगह लेके आये हैं जहाँ पर ठहरना बेहद सस्ता है।जानने के लिये पढ़िए आगे-

1.AL Qusais:यहाँ पर आपको रेंट 32,000 धिराम प्रति वर्ष तक लग सकती है और साथ ही जैसा मकान होगा वैसा ही रेंट भी होगा।यहाँ रहना फायदेमंद भी साबित हो सकता है क्योंकि इस एरिया के नजदीक ही दुबई अन्तर्रास्टिया एयरपोर्ट और दुबई एयरपोर्ट फ्रीज़ोन और पोर्ट सईद भी है।यह पापुलेशन के हिसाब से भी बहुत बड़ा है।

2.Dubai production city:यहाँ पर पहले अन्तर्रास्टिया मीडिया प्रोडक्शन जोन था।फिलहाल सरकार इसे भविष्य में dubai मीडिया हाउस बनाना चाहती है।यदि आप यहाँ रेंट पर रहना चाहते हो तो आपको 35,000 धिराम देना होगा।

3.Dubai स्पोर्ट्स सिटी :यहाँ पर रहना आपके लिए काफी अच्छा होगा।यह 9th मोस्ट पॉपुलर एरिया है अपार्टमेंट्स खरीदने के लिए पूरे दुबई में।यहाँ पर आपको लगभग 37,000 धिराम प्रतिवर्ष देना होगा।

Image result for dubai residential society


4.Dubai international city:यह दुबई का सबसे सस्ता इलाका है जहाँ पर आपको 38,000 प्रतिवर्ष खर्च करने पर एक रूम की अपार्टमेंट मिल जायेगी।यह दुबई का 5th मोस्ट पॉपुलर प्लेस है खरीदने के लिये।

5.BUR dubai:यह एरिया काफी हिस्टोरिकल साइट्स को रखे हुए है यहाँ dubai musuem भी है और बहुत कुछ।यहाँ पर आपको टेक्सटाइल्स के कई दुकान मिल जायेगी।यहाँ पर खाने पीने का समान काफी सस्ता मिल जाता है।आपको यहाँ पर 42,000 धिराम प्रतिवर्ष खर्च करने पर एक अच्छी घर मिल जायेगी।

6.DISCOVERY GARDENS:यहाँ पर आपको 45000 धिराम तक खर्च करनी होगी और साथ ही यह जगह पहले से ही फॅमिली के रुकने के लिए बनाया गया है।यहाँ पर गार्डन्स है।यह एरिया काफी सौंदर्य से भरा हुआ है।

Image result for dubai residential society

7.SATWA:यह दुबई की सबसे पुरानी जगह है यह जुमेराह और बुर दुबई के बीच में पड़ता है।यह एरिया काफी चहल पहल वाली है और आपको यहाँ पर 46,000धिराम प्रतिवर्ष खर्च करने होंगे।

8.KARAMA:यहाँ पर रहना आपके लिए काफी सस्ता हो सकता है आपको सिर्फ 48,000 धिराम प्रतिवर्ष देनी होगी।यह एरिया खास इसलिए है क्योंकि यहाँ ज्यादा ऊँचे बिल्डिंग्स नहीं है ।लोग दुबई को skyscrapper का जगह समझते है लेकिन karama को देख कर ये सोच बदल जायेगी।

9.AL BARSHA:यह जगह तीन हिस्सों में बांटा गया है।इस जगह को पहले tecom भी कहते थे।अल बर्षा palm जुमेराह, दुबई मरीना के करीब है।यहाँ पर काफी कमर्शियल और रेजिडेंशियल properties है।यहाँ पर आपको रेंट 40,000धिराम पर मिल जायेगी।

Image result for dubai residential society

10.Al Ras:यह एरिया आपको 40000 धिराम से लेकर 50000 धिराम तक में रेंट मिल जायेगी।

For more updates बने रहिये हमारे साथ।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *