दुबई, शारजाह में कम्पनी को व्यवस्था करने का आदेश, कामगार अपने मोबाइल को दो बार रोज़ाना साफ़ करे,

संयुक्त अरब अमीरात के सभी प्रमुख कंपनियों में मोबाइल साफ करने के लिए सैनिटाइजर सलूशन रखने की व्यवस्था करने की घोषणा की गई है हर एक प्रकार के कामगारों को यह सलाह दिया गया है कि वह अपने मोबाइल को हमेशा साफ रखें और अगर वह पब्लिक टॉयलेट यूज करते हैं तो तुरंत अपने मोबाइल को सैनिटाइजर के द्वारा साफ कर ले क्योंकि अक्सर इन जगहों पर वायरस के संक्रमण का खतरा बढ़ा हुआ रहता है.

संयुक्त अरब अमीरात के मंत्रालय ने सबको यह दरख्वास्त किया है सभी छात्र कामगार आम जनता अपने मोबाइल फोन को साफ रखें और इसके लिए वह दिन में उसे दो बार साफ करें ताकि किसी प्रकार से मोबाइल फोन कोरोना वायरस फैलने की वजह ना बने.

 खासकर से कामगार वर्ग और छात्र वर्ग जो औसतन ज्यादा पब्लिक टॉयलेट का प्रयोग करते हैं उन्हें दो बार आवश्यक मोबाइल साफ करना चाहिए

यह एडवाइजरी बचाव करने का एक तरीका है ताकि कोरोनावायरस और पब्लिक स्वास्थ्य पर बेहतरी हासिल की जा सके. मंत्रालय ने पहले ही विद्यालयों को बंद कर दिया है और इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से बच्चों के पढ़ने की सुविधा को हां कहां है ताकि बच्चों के पढ़ाई भी जारी रहे और कोरोना वायरस से बचने का खतरा भी कम.
 
 

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply