दुबई शेख़ की बेटी भागी, भारत के गोवा में मोहम्मद अल मकतूम की बेटी को भारतीय सेना ने पकड़ा, लंदन ने शेख़ को बताया

लंदन न्यायालय ने कहा, “शेख मोहम्मद अपनी पूर्व पत्नी प्रिंसेज हया को धम’ की दे रहे हैं। शेख मोहम्मद का अपनी बेटियों को कि’डनैप करना भी अब हकीकत लगता है। ” लंदन न्यायालय ने पुलिस को आदेश दिया है कि हया को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया करवाई जाए। लंदन न्यायालय में शेख मोहम्मद के विरूद्ध उसकी बेटी लतीफा बिन मोहम्मद अल मकतूम के दोस्तों ने लंदन न्यायालय में गवाही दी है।

हया जून 2019 में अपने दोनों बच्चों 7 वर्ष की जायद व 11 वर्ष की जलिला को साथ में लेकर शेख मोहम्मद के घर से भाग गई थीं। हया ने बाद में लंदन में शरण ली थी। बता दें कि हया जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला की सौतेली बहन हैं, हया शेख मोहम्मद से तलाक ले चुकी हैं। दूसरी तरफ शेख अब्दुल्ला की तरफ से हया पर आरोप लगाया गया है कि हया अपने साथ 31 मिलियन पाउंड मतलब करीब 270 करोड़ भारतीय रुपये लेकर भागी हैं।
 
बता दें कि शेख मोहम्मद की बेटी लतीफा दो वर्ष पहले 2018 में दुबई में अपने घर से भाग गई थी। वैसे लतीफा कहां हैं इसका किसी को पता नहीं है। लतीफा ने लगातार 7 वर्ष तक अपने घर से भागने की तैयारी की थी। बाद में लतीफा को पकड़कर जबरदस्ती दुबई वापस ले जाया गया था। लतीफा दुबई से समुद्र के रास्ते गोवा पहुंचने वाली थीं व फिर गोवा से अमेरिका जाना चाहती थी। लतीफा किसी तरह अपने घर से भागकर बोट के जरिए गोवा के समुद्र तट के बहुत ज्यादा करीब तक पहुंच गई थी। समुद्र तट से 30 मील पहले ही समुद्र के बीच में इंडियन आर्मी के 3 युद्धपोतों ने व संयुक्त अरब अमीरात के 2 युद्धक पोतों ने लतीफा की बोट को पकड़ लिया था। जिसके बाद लतीफा को जबरदस्ती दुबई वापस ले जाया गया था।
Image result for dubai sheikh daughter
फ्रांस के एक पूर्व जासूस हर्व जॉबर्ट व लतीफा की मार्शल आर्ट ट्रेनर दोस्त टीना ने उनकी भागने में मदद की थी। लतीफा की दोस्त टीना ने लंदन न्यायालय को बताया, “2014 में वो लतीफा को ब्राजील का मार्शल आर्ट सिखाने दुबई गई थीं। वहां पर ही उसने लतीफा की घर से भागने में मदद की थी। ” हालांकि दुबई के शाही परिवार का बोलना है कि प्रिंसेस लतीफा उनके साथ अपनी खुशी से रह रही हैं। लतीफा शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के 30 बच्चों में से एक हैं।
 
अपने पकड़े जाने से पहले लतीफा ने एक विडियो में बोला था, “जब आप ये विडियो देख रहे हैं तब मैं मर चुकी हूं या फिर बहुत बुरी स्थिति में हूं। ” लतीफा के वकीलों ने संयुक्त देश से लतीफा के मुद्दे में दखल देने की अपील की थी व लतीफा के गायब होने के पीछे हिंदुस्तान व यूएई का हाथ बताया था।

Leave a Reply