दुबई से भारत, पाकिस्तान संग 13 देशों के लिए Flight बुकिंग, पूरी लिस्ट, Passport पर लग रह ये स्टिकर

दुबई के बजट उड़ान कंपनी फ्लाई दुबई में रविवार को घोषणा किया कि उसमें 13 और देशों के लिए देश वापसी फ्लाइट शुरू कर दिया है.  आपको बताते चलें कि फ्लाई दुबई में भारत और पाकिस्तान के लिए भी उड़ान शुरू करने का एलान कर चुका है लेकिन इन दोनों मुल्कों में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लैंडिंग को लेकर संशय बना हुआ है और सरकार के तरफ से कोई स्पष्ट आदेश ना होने के वजह से flight चालू नहीं है.
 
Passport पर लग रहा ये स्टिकर:
khaleejtimes - photos
 
khaleejtimes - photos
 
khaleejtimes - photos
 
 
भारत पाकिस्तान के साथ इन 13 देशों के लोग फ्लाई दुबई के हवाई टिकट बुक कर सकते हैं लेकिन  फ्लाइट चलने के लिए सरकारी मुलाजिमों का हुकम आना जरूरी है. जिसमें कुछ देश के दिशा निर्देश स्पष्ट हो गए हैं लेकिन कई ऐसे देश हैं जिनके उड़ानों पर संशय बना हुआ है हालांकि टिकट की बुकिंग शुरू कर दी गई है ताकि सरकारी आदेश आने के बाद फ्लाइट शुरू की जा सके.
 
फ्लाई दुबई ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि वह संयुक्त अरब अमीरात से लोगों को वापस स्पेशल फ्लाइट देने हेतु समर्थ है इसे लेकर उसकी पूरी टीम को काफी उत्साह है.
 
नहीं देशों में जिनके लिए फ्लाइट की सुविधा शुरू की गई  उसकी लिस्ट:
 

  1. Azerbaijan,
  2. Bulgaria,
  3. Croatia,
  4. Georgia,
  5. Iraq,
  6. Iran,
  7. Kyrgyzstan,
  8. Romania,
  9. Russia,
  10. Serbia,
  11. Tajikistan,
  12. Ukraine and
  13. Uzbekistan.

 
 
 
 
यह सारी स्पेशल फ्लाइट हैं और इसमें केवल इन 13 देशों के यात्री ही टिकट खरीद पाएंगे और जाएंगे,  सारी फ्लाइट दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 नंबर से जाएगी. जो सबसे मुख्य बातें हैं वह हैं flight तभी उड़ेगी जब  लैंड करने वाले देश की सरकार जिसकी इजाजत की पुष्टि करेगी. 
 
 अगर किसी कारणवश  फ्लाइट नहीं उड़ती है तो  वक्त पर टिकट कैंसिल कर दिया जाएगा और उसके लिए कोई बनाई थी नहीं लगाया जाएगा और  फ्लाई दुबई वाउचर के रूप में दिया जाएगा. और जान ले कि फ्लाइट में किसी भी प्रकार के खाने की सुविधा नहीं दी जाएगी.
 
 
अंत में आपको बताते चलें फ्लाई दुबई भारत-पाकिस्तान के लिए टिकट बुकिंग जारी रखा है और इन दोनों से सरकारी आदेश  के इंतजार में है.
 

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply