दुबई से उड़ने वाले FLIGHT का आ गया TIME-TABLE, इस शहरों के लिए उड़ान सेवा चालू, Terminal-2 से जाएगी

अमीरात एयरलाइंस के पास दुबई सरकार से यात्री विमान उड़ाने के परमिट आ गए हैं और यह 6 अप्रैल से लागू हो गया है.  इसके साथ ही दुबई से उड़ने वाली फ्लाइट की घोषणा हो गई है जिसके साथ चार अलग-अलग शहरों के लिए फ्लाइट सेवा खोल दी गई हैं और तीन अलग देशों के लिए भी फ्लाइट की घोषणा की गई है.
 

 
 4  जगहों के लिए जिसके  लिए फ्लाइट सेवा की घोषणा पूरी हो चुकी है वह इस प्रकार है.

  • पहला  दुबई से लंदन
  • दूसरा दुबई से  फ्रैंकफर्ट
  • तीसरा दुबई से पेरिस
  • चौथा दुबई से Brussels
  • पांचवा दुबई से Zurich

 
इसके साथ ही 3 और शहरों और देशों के लिए भी फ्लाइट की हरी झंडी मिली है जिसकी अभी पूर्ण जानकारी बाहर नहीं की गई हालांकि एक्सपर्ट की राय माने तो यह भारत-पाकिस्तान और फिलीपीन के लिए हो सकते हैं, चुकीइन रूटों पर सबसे ज्यादा यात्री दबाव हैं लेकिन आउटब्रेक में प्रभावित होने के साथ ही इन देशों में अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लैंडिंग पर रोक है पर अथॉरिटी की मानें तो जल्द ही यह रोक खत्म होने को है.

 सबसे महत्वपूर्ण बातें जो आपको जान लेनी चाहिए इस फ्लाइट सेवा के शुरू होने पर.
👉 दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 से चलेंगे लेकिन जो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इन जगहों के लिए केवल संयुक्त अरब अमीरात से लोग इन दूसरे हवाई अड्डा तक जा सकेंगे लेकिन बाहर से दुबई आना अभी संभव नहीं होगा.
 
 हालांकि अमीरात एयरलाइंस कार्गो का आदान-प्रदान जारी रखेगा.  शेख मोहम्मद बिन Saeed अल मकतूम ने यह कहा की शुरुआती यात्री सेवा कुछ सीमित यात्रियों के लिए ही उपलब्ध होगा जो कि संयुक्त अरब अमीरात छोड़कर जाना चाहते हैं.  अमीरात एयरलाइंस के सीईओ ने कहा कि वह यूएई सरकार के शुक्रगुजार हैं जिनके मदद से फ्लाइट सेवा शुरू हो पा रही है.

 उन्होंने पूर्ण सेवा चालू करने के लिए भी आशा जताया है कि यह जल्द शुरू होगा और इसके लिए अमीरात एयरलाइंस लगातार उड्डयन मंत्रालय और अन्य प्राधिकरण के साथ कार्य कर रहे हैं
 

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply