दुबई से भारत के आख़िरी FLIGHT और सो गया AIRPORT पर कामगार, जब जगा तो AIRPORT हो चुका बंद

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच हिंदुस्तान समेत संसार के कई राष्ट्रों ने लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। संक्रमण के खतरे को देखते हुए हिंदुस्तान ने अपने सभी एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय विमानों को उतरने से इन्कार कर दिया है। लेकिन कई राष्ट्रों में अभी भी भारतीय फंसे हुए हैं जो लगातार मदद की गुहार लगा रहे है।
 
 
दुबई एयरपोर्ट से विमान नहीं उड़ रहे हैं। ऐसे में कई भारतीय नागरिक दुबई एयरपोर्ट पर फंसे हुए हैं। दरअसल, ये वो भारतीय हैं जो यूरोप के भिन्न-भिन्न राष्ट्रों से हिंदुस्तान के लिए रवाना हुए थे उन्हें दुबई एयरपोर्ट से हिंदुस्तान के लिए विमान पकड़ना था। लेकिन दुबई एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है व ये लोग एयरपोर्ट पर ही फंसे हुए हैं। इन यात्रियों की वतन वापसी संभव नहीं हो पा रही है।
 

 
ऐसे ही एक भारतीय जाझू नायर ने ट्वीट कर भारतीय विदेश मंत्रालय व PMO इंडिया से मदद की गुहार लगाई है। एयरपोर्ट पर फंसे नायर ने ट्वीट कर कहा, मैं यहां से बाहर निकलना चाहता हूं। उन्होंने बोला दुबई में मेरे सम्बन्धी हैं। अगर मुझे दुबई एयरपोर्ट छोड़ने की अनुमति दी जाए तो मैं उनके यहां जाकर रह सकता हूं। कृपया इस निराशाजनक स्थिति में मेरी मदद करें।

जाझू नायर की तरह ही कई लोग एयरपोर्ट पर जमीन पर सोने को विवश हैं। न उनके पास खाने को कुछ है न ही वतन लौटने का कोई जरिया। यह आलीशान एयरपोर्ट अब लोगों को कैदखाने की तरह लगने लगा है।
 
हक़ीक़त यह थी कि यह जाझु नायर दुबई से भारत उड़ने के लिए आख़िरी flight का टिकट ले चुका था, इस व्यक्ति की भारत में तालाक होने वाली हैं, और इसी परेशानी में वह वेटिंग area में सो गया और flight छूट गयीं. इस व्यक्ति ने अपनी सारी बाते ख़ुद खलीज टाइम को बताई.
 
आपको बता दें कि दुबई एयरपोर्ट पर सिर्फ भारतीय ही नहीं बल्कि अन्य राष्ट्रों के लोग भी फंसे हुए हैं। एक श्रीलंकाई नागरिक ने ट्वीट कर कहा, दुबई एयरपोर्ट को भी बंद कर दिया जाएगा। मेरे पास वतन लौटने का कोई रास्ता नहीं है।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply