दुबई से भारत पहुँची AIR-INDIA, उतरते ही लोगों ने चूमे वतन की मिट्टी, देखे LIVE PHOTOS

दुनियाभर में लॉकडाउन के कारण फंसे भारतीयों की घर वापसी शुरू हो गई है। गुरुवार को दुबई से आई एयर इंडिया की एक फ्लाइट कोझिकोड इंटरनैशनल एयरपोर्ट और दूसरी फ्लाइट कोचिन इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर उतरी।
 
 
नई दिल्ली। दुनियाभर में लॉकडाउन के कारण फंसे भारतीयों की घर वापसी शुरू हो गई है। गुरुवार को दुबई से आई एयर इंडिया की एक फ्लाइट कोझिकोड इंटरनैशनल एयरपोर्ट और दूसरी फ्लाइट कोचिन इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर उतरी। इन दो इंटरनैशनल फ्लाइट्स से भारत के 363 प्रवासी नागरिक स्वदेश पहुंचे। बतादें कि भारत सरकार ‘वंदे भारत मिशन’ के तहत भारतीय लोगों को वापस लाने का काम कर रही है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक प्रवक्ता ने बताया कि चार नवजात शिशुओं और 177 यात्रियों को लेकर पहला विमान रात 10 बजकर 9 मिनट पर कोचिन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा। उन्होंने कहा कि पांच शिशुओं और 177 यात्रियों को लेकर एअर इंडिया एक्सप्रेस की एक और उड़ान के 10 बजकर 45 मिनट पर दुबई से कोझिकोड पहुंची। एयरपोर्ट पर उतरने के बाद इन सभी लोगों की स्क्रीनिंग की गई। अब सभी को 14 दिन के लिए क्वारंटीन में रहना होगा। भारत सरकार की ओर से अभी और देशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए ऐसी ही फ्लाइट्स का इंतजाम किया जा रहा है।

कोचिन एयरपोर्ट पर जो 181 भारतीय नागरिक उतरे हैं, उनमें से पांच लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। इन सभी को जिला अस्पताल अलुवा के आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा एक यात्री को कुछ शारीरिक परेशानी थी, जिस कारण उसे एर्नाकुल जिला प्रशासन की ओर से शॉर्ट-स्टे क्वारंटीन होम में रखा गया है।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply