दुबई से वापस आ रहे भारतीय प्रवासी मिल रहे कोरोना संक्रमित, हर जगह जाँच के आदेश जारी

मेरठ में कोरोना के मरीज मिलने का सिलसिला जारी है। सोमवार को 18 नए मरीज मिले हैं। इनमें दो दुबई से लौटे हुए व्यक्ति हैं। सोमवार को 3338 सैंपलों की जांच की गई। इनमें एक छह साल की बच्ची भी शामिल है। इनमें अधिकांश नए केस हैं। संपर्क वालों की संख्या कम है। घरेलू महिलाएं, किसान, नौकरीपेशा, कारोबारी और स्टूडेंट्स आदि शामिल हैं।

 

abudhabi covid test
abudhabi covid test

 

ये मरीज बेगमबाग, समोली, मोदीपुरम, कंकरखेड़ा, माछरा, रुड़की रोड, साकेत, नौचंदी, शास्त्री नगर और जैन आदि क्षेत्रों के रहने वाले हैं। जिले में अब तक 21535 लोगों कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। 48 लोग होम आइसोलेशन में हैं। कोरोना संक्रमण से 409 लोगों की अब तक जान जा चुकी है। चार मरीजों की छुट्टी हुई है।

 

uae covid19 nasal test
uae covid19 nasal test

 

अब तक 21012 की छुट्टी हो चुकी है। कोरोना के बढ़ने ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की पेशानी पर फिर से बल ला दिए हैं। अब होली का त्योहार आने वाला है। इसके मद्देनजर जिलाधिकारी ने सोमवार को प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। तय किया कि लोगों को जागरूक किया जाए। होली मिलन कार्यक्रमों में अगर लापरवाही बरती गई तो कोरोना और तेजी से पैर पसार सकता है। लिहाजा ज्यादा सावधानी की जरूरत है।

 

covid cost of pcr test reduced in abu dhabi
covid cost of pcr test reduced in abu dhabi

रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर लिए गए सैंपल 

रेलवे स्टेशन पर सोमवार को 123 लोगों के सैंपल लिए गए, जिनमें 93 की एंटीजन जांच की गई और 30 की आरटीपीसीआर जांच। इसी तरह बस अड्डे पर 38 लोगों की जांच की गई। इनमें 24 की एंटीजन जांच की गई, जबकि 14 की आरटीपीसीआर जांच की गई।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply