दुबई से LOCKDOWN में ये प्रतिबंध हटाया गया, जारी हुआ CIRCULAR, दुकाने खुलनी शुरू

संयुक्त अरब अमीरात के दुबई ने इस वक्त दुबई में रहने वाले सारे लोगों को मुस्कुराने की एक नई वजह दे दिया.  अभी-अभी दुबई ने लॉकडाउन के नियमों में ढील दे दी है, और कई प्रकार के प्रतिबंधों को तुरंत हटाने का आदेश कर दिया है.
 

 
दुबई इकोनामी ने कहा कि सोमवार को देर रात में दुबई में  लॉकडाउन हटाने के लिए कुछ रिटेल कैटेगरी को वाइल्ड कार्ड दिया है.  अब दुबई में मीट, फल, सब्जी, रोस्टर, मिल, नट, चॉकलेट, मिठाई, मछली, कॉफी, और चाय के दुकानों को या रिटेल दुकानदारों को अब सुबह 8:00 बजे से रात के 8:00 बजे तक रोजाना कार्य करने की अनुमति मिल गई है.

इन सारे आउटलेट को अनुमति मिलने के साथ हैं लगातार कई दिनों से बंद व्यवसायीयों को  मुस्कुराने की एक नई वजह और एक नई ऊर्जा मिली है. दुबई प्रशासन ने इन सारे रिटेल दुकानों को खोलने के साथ-साथ कई प्रकार के SOP को भी निहित कार्य में शामिल किया है  जिसके अनुरूप सही ढंग से सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंस का ख्याल रखना हर तरीके से अति आवश्यक माना गया है.

लॉकडाउन से हटाए गए प्रतिबंधों का फायदा लेने के लिए  दुकानदार या व्यवसाई को अतिरिक्त अनुमति लेने की जरूरत होगी जिसके वजह से वह अपने घर और दुकान  आना जाना कर सकेगा. दुबई इकोनामी ने कहा जारी किए गए सर्कुलर के अनुसार प्रतिबंधों में ढील तो दी गई है लेकिन उसकी निगरानी के लिए औचक निरीक्षण और लगातार इंस्पेक्शन कैंपियन चलते रहेंगे.
 
रिपोर्ट: लव कुमार सिंह

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply