पूरे अरब अमीरात में 15%-20% कटेगी सैलेरी, अस्थायी छुट्टियों पर भी भेज सकती हैं कम्पनियाँ

अरब अमीरात में है इस वक़्त बहुत ज़्यादा नौकरियों की वैकेंसी नहीं है तो और संयुक्त अरब अमीरात लगभग 15-20प्रतिशत तक वेतन के घटने या काटने के अंदेशे से ख़ाली नहीं हैं.संयुक्त अरब अमीरात में व्यवसाय इस वक़्त पे उतरना हरा नहीं है जितना कि यह सामान्य दिनों में होता था और इसी के अनुरूप नई भर्तियां लगभग बनते हैं या मार्केट में अस्थाई रूप से ग़ायब हैं.

 

 

अगर आप सेक्टर की बात करें तो संयुक्त अरब अमीरात में हॉस्पिटालिटी उद्योग जैसे की होटल इत्यादि इसके साथ ही रीयल एस्टेट सेक्टर और प्रोफ़ेशनल सर्विसेज़ सेक्टर में वेतनमान में काफ़ी तेज़ी से भी गिरावट आयी है.

 

एक रिक्रूटमेंट कंसल्टेंसी एजेंसी के रीजनल हेड विजय गांधी ने बताया कि संयुक्त अरब अमीरात में इस बार नौकरियों में तेज़ी नहीं रहेगी और मौजूदा नौकरियों में उम्मीद में 20 प्रतिशत तक वेतन की कमी होनी सामान्य होगी. इसके साथ ही मौजूदा नौकरियों में काम की कमी के होने की वजह से कामगारों को अस्थायी रूप से छुट्टियों पर भेजा जा सकता है.

एक महत्वपूर्ण जानकारी: ऊपर बताए गए आंकड़े क्षेत्र के विशेषज्ञों द्वारा अनुमानित है कि इस पर किसी भी प्रकार का दावान हीं है और इसको क़ानूनी प्रक्रियाओं के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply