फ़ैसला: 15-APRIL तक सब INTERNATIONAL FLIGHT ✈️ हुआ CANCEL 🔴

कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए एयरलाइंस कंपनियां लगातार कदम उठा रही हैं। गो एयर ने अपने कर्मचारियों को रोटेशन आधार पर बिना वेतन छुट्टी पर भेजने का फैसला किया है। सभी उड़ानें 15 अप्रैल तक इंटरनेशनल उड़ानें भी रद्द कर दी हैं।
 

 
इस बीच, डीजीसीए ने मंगलवार को सभी एयरलाइंस को आदेश जारी कर कहा है कि 24 घंटे में कम से कम एक बार हर विमान को डिसइन्फेक्ट करें। विमान में हैंड सैनिटाइजर का प्रयोग ज्यादा से ज्यादा करें। साथ ही कम से कम एक प्रिकॉशन किट होना अनिवार्य है। ये किट क्रू मेंबर्स के लिए होगी, जिनका कोरोना संदिग्धों से रोजाना आमना-सामना हो रहा है।
 

 
गो एयर ने मंगलवार को कहा कि कोरोनावायरस के चलते सीमित उड़ानों के कारण कंपनी ने कर्मचारियों को छुट्टी पर भेजने का फैसला लिया है। इसके साथ ही गो एयर ने मंगलवार से ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद करने का भी फैसला लिया है। कंपनी के बयान के मुताबिक, हम 17 मार्च से 15 अप्रैल तक सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को अस्थायी रूप से निलंबित कर रहे हैं।


 
इंडिगो ने भी दी राहत
बजट विमानन कंपनी इंडिगो ने पायलटों से कहा है कि उन्हें अब अतिरिक्त काम करने की जरूरत नहीं है। एयरलाइन छुट्टी के बदले पैसे देने के प्रोत्साहन को वापस ले रही है। कोरोनावायरस के चलते दुनियाभर में करीब 1.55 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं, जबकि छह हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं, भारत में अब तक 143 केस सामने आ चुके हैं, जबकि 3 लोगों की मौत हो गई है।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *