बहरीन अधिकारियों ने देश में प्रवासी श्रमिकों को बेरोजगारी लाभ मिलने से किया इनकार

  • यह लाभ विदेशियों को नहीं दिया जाता है

बहरीन अधिकारियों ने इनकार किया है कि देश में प्रवासी श्रमिकों को बेरोजगारी लाभ मिल सकता है। श्रम और सामाजिक विकास मंत्रालय ने कहा,”रोजगार विरोधी बीमा कानून के आधार पर लाभ केवल बहरीन के लिए विश्वविद्यालय स्नातक के लिए प्रतिमाह 200 और अधिकतम नौ महीनों के लिए गैर-विश्वविद्यालय डिग्री धारक के लिए 150 दिन के लिए प्रदान किया जाता है। यह लाभ विदेशियों को नहीं दिया जाता है।”

Coronavirus live blog in Hindi: भारत में कोरोनावायरस के मामले, कोविड-19 से मरने वालों की संख्या

  • इस साल राज्य में विदेशी श्रमिकों की संख्या 456,840 तक पहुंच गई

बहरीन लेबर मार्केट रेगुलेटरी मार्केट ने प्रवासी कामगार को 30 दिनों की समय सीमा के भीतर मुआवजे के लिए आवेदन करने के लिए काम दिया गया है। हाल ही में 2019 में 477,741 के अनुसार इस साल राज्य में विदेशी श्रमिकों की संख्या 456,840 तक पहुंच गई है। 

Coronavirus In World News Hindi : 1.37 Million Infected In The World, China's Economy Improves - विश्व में 1.37 करोड़ संक्रमित, चीन की अर्थव्यवस्था में सुधार - Amar Ujala Hindi News Live

  • एक मसौदा बिल को मंजूरी दी

पिछले महीने एक बहरीन संसदीय समिति ने नागरिकों को नौकरी को प्राथमिकता देने के लिए नियोक्ताओं के लिए एक मसौदा बिल को मंजूरी दी क्योंकि राज्य काम में प्रवासियों को बदलने की मांग कर रहा है।और इन नियमों का पालन नहीं करने वालों को  BD5,000 से 20,000 तक के जुर्माना से दंडनीय होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *