बहरीन आने वालों के लिए पीसीआर परीक्षण का मूल्य BD40 तक कम हुआ

  • पीसीआर प्रयोगशाला परीक्षणों की मूल्य में कमी की घोषणा

कोरोनोवायरस (COVID-19) से लड़ने के लिए नेशनल मेडिकल टास्कफोर्स ने आज नागरिकों, निवासियों और आगंतुकों और बहरीन साम्राज्य में सभी आगमनों के लिए पीसीआर प्रयोगशाला परीक्षणों की मूल्य में कमी की घोषणा को किया है। जिसमें बीएचडी 40 शुल्क में पीसीआर आने पर परीक्षण को कवर करने के साथ ही बहरीन में आने के 10 वें दिन आयोजित परीक्षण को भी शामिल किया जाएगा।

COVID-19 Genetic PCR Tests Give False Negative Results if Used Too Early |  DAIC

  • पहले से घोषित सभी एहतियाती उपायों का अभी भी पालन किया जाएगा

टास्कफोर्स ने इस बात पर प्रकाश डाला कि पहले से घोषित सभी एहतियाती उपायों का अभी भी पालन किया जाएगा जिसमें  “बीवेयर बहरीन” एप्लिकेशन सभी आगंतुकों के लिए सक्रिय होगा। आगमन पर नेगेटिव टेस्ट होने वालों के लिए उनके निवास स्थान या रहने के स्थान को छोड़कर स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए सभी एहतियाती उपायों का पालन और वादा करना होगा एवं शर्त को मानना होगा। और खुद को सेल्फ आइसोलेट रखना होगा। जबतक  पीसीआर  परीक्षण का रिजल्ट कन्फर्म नहीं आ जाता।

I Need a PCR Test...but What is it Exactly? - MainStreet Family Care

  • परीक्षण मूल्य में कमी 01 दिसंबर, 2020 को शुरू हो जाएगी

दस दिनों से अधिक समय तक बहरीन राज्य में रहने वालों को को दसवें दिन दूसरा पीसीआर परीक्षण कराना होगा। और यदि दूसरा परीक्षण परिणाम पॉज़िटिव हो तो किंगडम में आगमन पर प्रदान की गई फोन नंबर का इस्तेमाल करते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय उस व्यक्ति के सीधे संपर्क करेगा। टास्कफोर्स ने कहा कि पीसीआर परीक्षण मूल्य में कमी 01 दिसंबर, 2020 को शुरू हो जाएगी और कहा यह सभी प्रासंगिक निर्णयों की समय-समय पर समीक्षा करता रहेगा।

Leave a Reply