भारतीय सरकार ने यूएई में IPL टूर्नामेंट आयोजित करने की दी अनुमती

एक नजर पूरी खबर

  • दुनिया में सबसे अमीर क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में आयोजित किया गया है।
  • वीवो आईपीएल 2020 19 सितंबर से खेला जाएगा और फाइनल 10 सितंबर 2020 को खेला जाएगा।
  • बीसीसीआई के बयान में कहा गया है कि, महिला टी-20 चेलैंज यूएई में भी होगा और आईपीएल प्लेऑफ सप्ताह के दौरान खेले जाने वाले चार मैचों में तीन टीमें शामिल होंगी।

दुनिया में सबसे अमीर क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में आयोजित किया गया है। इसकी पुष्टी रविवार को (BCCI) द्वारा की गई है। बीसीसआई ने रविवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद यह अधिकारिक घोषणा की।

इंडियन प्रीमियर लीग गवर्निंग काउंसिल ने बीडियो-कॉनफ्रेंसिंग के जरिये आज विवो आपीएल 2020 संस्करम से संबंधित मुद्दों पर निर्णय लेने के लिए मुलाकात की। भारत में मौजूदा कोविड-19 स्थिती को ध्यान में रखते हुए आईपीएल जीसी ने टूर्नामेंट का मंच बनाने का फैसला किया है। बीसीसीआई के मानद सचिव जे शाह ने रविवार को एक बयान में कहा कि संयुक्त अरब अमिरात (यूएई) में टूर्नामेंट खेलने के लिए भारतीय सरकार ने खेलने की अनुमती दे दी है।

वीवो आईपीएल 2020 19 सितंबर से खेला जाएगा और फाइनल 10 सितंबर 2020 को खेला जाएगा। यह 53-दिवसीय टूर्नामेंट 10:30 बजे से 15:30 1st  से शुरु होगा, जबकि शाम के मैच शाम 7:30 1st बजे से शुरु होगा।

2014 में आईपीएल के पहले चरण का आयोजन करने के बाद, अमिरात क्रिकेट बोर्ड यूएई में एक और सफल टूर्नामेंट देने के लिए तैयार है। बीसीसीआई ने महिला टी-20 चैलेंज का मंचन करने का फैसला लिया है, जिसे नवंबर में यूएई में महिला इंडियन प्रीमियर लीग के मान से बी जाना जाता है।

बीसीसीआई के बयान में कहा गया है कि, महिला टी-20 चेलैंज यूएई में भी होगा और आईपीएल प्लेऑफ सप्ताह के दौरान खेले जाने वाले चार मैचों में तीन टीमें शामिल होंगी।

 

Leave a Reply