भारत में कोरोना की दवाई हुई LAUNCH, पतंजलि ने बनाया आयुर्वेदिक दवाई

जहां पूरी दुनिया को अभी कोरोना वायरस की दवा का इंतजार हैं तो वहीं स्वामी रामदेव ने ऐलान किया है आर्युवेदिक कंपनी पतंजलि ने इसकी दवा बना ली है। योग गुरु बाबा रामदेव ने यह भी दावा किया है कि पतंजलि की इस दवा से सौ फीसदी कोरोना मरीज ठीक हो सकते हैं।

 

वायरस को खत्म करने वाली दवा के ऐलान के संबंध में उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। इसमें दावा करते हुए कहा कि पूरी दुनिया जहां इंतजार कर रही थी कि कोई कोरोना वायरस को खत्म करने वाली दवाई बनाए तो आज हमें गर्व है कि हमने कोरोनावायरस की पहली आयुर्वेदिक दवा तैयार कर ली है।

 

उन्होंने बताया कि आयुर्वेदिक दवा का नाम कोरोनिल है।  कोरोनिल का कई कोरोना मरीजों पर इस्तमाल किया गया, जिनका रिजल्ट पॉजिटिव से नेगेटिव आ गया।  उन्होंने कहा कि  इस दवा के इस्तामल से सात दिन में सौ फीसदी लोग ठीक हो गए।

 

बाबा ने कहा, “आज ऐलोपैथिक सिस्टम मेडिसन को लीड कर रहा है, हमने कोरोनिल बनाई है. जिसमें हमने क्लीनिकल कंट्रोल स्टडी की, सौ लोगों पर इसका टेस्ट किया गया. तीन दिन के अंदर 65 फीसदी रोगी पॉजिटिव से नेगेटिव हो गए. सात दिन में सौ फीसदी लोग ठीक हो गए, हमने पूरी रिसर्च के साथ इसे तैयार किया है. हमारी दवाई का सौ फीसदी रिकवरी रेट है और शून्य फीसदी डेथ रेट है.”

रामदेव ने आगे यह कहा कि भले ही लोग हमसे सवाल करने करें, लेकिन हमारे पास इस सवाल का जवाब है। हमने सभी वैज्ञानिक नियमों का पालन किया है। इस दवा को तैयार करने में देसी सामान का इस्तेमाल किया गया है

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply