भारत में नए Lockdown का ऐलान, 92 हज़ार हुए कोरोना संक्रमित, 31 May तक सब कुछ बंद

आज तीसरे लॉकडाउन का अंतिम दिन था और आज से 31 मई तक के लिए एक बार फिर केंद्र सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। 24 मार्च को पहली बार लॉकडाउन की घोषणा की गई थी, उस समय देश में कोरोना के करीब 300 मरीज थे लेकिन आज देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 92 हजार तक पहुंचने वाली है।

केंद्र सरकार ने 31 मई तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया है और जल्द ही अब इससे जुड़े दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे। यह लॉकडाउन अभी 14 दिन के लिए बढ़ाया गया है। आज लॉकडाउन 53 दिन हो चुके हैं और इन दिनों में पिछले 20 दिनों के बीच कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं।
कोरोना से देश में अब तक 2 हजार से ज्यादा मौ’तें हो चुकी हैं जबकि राहत की बात यह है कि अब तक 34 हजार से ज्यादा लोगों का इलाज किया जा चुका है। वहीँ, देश में एक्टिव केस 53 हजार से ज्यादा हैं।

बताते चले कि पीएम मोदी ने सबसे पहले जनता कर्फ्यू की घोषणा की थी उसके बाद 24 मार्च से पहली बात लॉकडाउन की घोषणा हुई इसके बाद अप्रैल और मई दोनों महीनों में लॉकडाउन को आगे बढ़ाया गया और एक बार फिर लॉकडाउन की मियाद बढ़ा दी गई है।
बता दें। केंद्र सरकार के ऐलान से पहले ही कुछ राज्य लॉकडाउन की घोषणा कर चुके थे। इनमें महाराष्ट्र, तेलंगाना, पंजाब, तमिलनाडु, हरियाणा आदि शामिल थे।

Leave a Reply