🔴 भारत में पूरे परिवार को कोरोना, 2 महीने के लिए इन सब स्कूल 8वीं तक, बंद करने का आदेश

चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोनावायरस का कहर दुनिया के 70 देशों समेत भारत में भी अपना पांव पसार रहा है। कोरोनावायरस से अब तक 3,161 लोगों की मौ”-“त हो चुकी है। सोमवार को दिल्ली, तेलंगाना और जयपुर में इस वायरस से संक्रमित तीन नए मरीजों की पुष्टि के बाद मंगलवार को आगरा में कोरोना से संक्रमित एक ही परिवार के छह लोगों में लक्षण मिलने से हड़”कं”प म-च गया है।
 

लाइव अपडेट
06:56 AM, 04-Mar-2020 कोरोना के खौफ के चलते निर्वासित तिब्बत सरकार की ओर से संचालित तिब्बती चिल्ड्रन विलेज्स (टीसीवी) ने अपने देश भर में संचालित सभी स्कूलों में आठवीं कक्षा तक के बच्चों को दो माह की छुट्टी कर दी है। सर्दियों की दो माह की छुट्टियों के बाद मंगलवार को टीसीवी के स्कूल खुलने थे।
निर्वासित तिब्बत सरकार के कल्याण अधिकारी कुंगा सेरिंग ने बताया कि इन छुट्टियों में बच्चे तिब्बत, भूटान, थाइलैंड समेत कई देशों में चले जाते हैं ऐसे में एहतियात के तौर पर उक्त निर्णय लिया गया है। हिमाचल में टीसीवी के पांच स्कूल हैं। चार कांगड़ा जिले और एक मंडी के चौंतड़ा में है।
05:21 AM, 04-Mar-2020 अमेरिका में अब तक 9 लोगों की मौ””त
अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में कोरोनावायरस से अब तक 9 लोगों की मौ”:त हो गई है।
03:36 AM, 04-Mar-2020
विश्व बैंक समूह करेगा मदद
विश्व बैंक समूह कोरोनावायरस(covid19) प्रकोप के कारण स्वास्थ्य और आर्थिक प्रभावों का सामना करने वाले देशों के लिए तत्काल सहायता में 12 बिलियन डॉलर प्रदान करेगा। इस पैकेज में आपातकालीन वित्तपोषण, नीति सलाह और तकनीकी सहायता भी शामिल होगी।

03:24 AM, 04-Mar-2020 ओलंपिक खेल टलने का खतरा कोरोना के चलते जापान में 2020 में प्रस्तावित ओलंपिक और पैराओलंपिक गेम्स टल सकते हैं। जापानी मंत्री सेइको हाशिमोतो ने संसदीय समिति को बताया कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति से हुए अनुबंध के मुताबिक इन खेलों को रद्द करने का अधिकार समिति को तभी है जब हम 2020 में आयोजित न कर सकें। ऐसे में इन खेलों को इस साल के अंत में कराया जा सकता है। फिलहाल 24 जुलाई से खेल प्रस्तावित हैं।
03:24 AM, 04-Mar-2020 इटली के पर्यटक की पत्नी भी पॉजिटिव, 24 निगरानी में जयपुर में इलाज करवा रहे इटली के संक्रमित पर्यटक की पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। अब उसका सैंपल पुणे भेजा गया है। इस बीच, इस पर्यटक के साथ आए 21 अन्य लोगों सहित बस ड्राइवर, कंडक्टर और टूरिस्ट गाइड को संदिग्ध मानते हुए आईटीबीपी के छाबला सेंटर में रखा गया है। इटली के पॉजिटिव मरीज का जयपुर के एसएमएस अस्पताल इलाज चल रहा है।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply