भारत में भीषण हादसा, बिहार में लगी आग, 9 बच्चे SPOT पर ख़त्म, CM नीतीश ने शोक बताया, 4 लाख देने की घोषणा

बिहार से दिल दहलाने वाली खबरें आई है। यहां आग में झुलसने से 9 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई है। आग लगने की ये घटना राज्य में दो जगहों पर हुई है। अररिया और भागलुर जिले में ये घटनाएं घटी हैं। पुलिस के मुताबिक, अररिया जिले के कवैया गांव के वार्ड नंबर 6 में आग लगी जिसकी चपेट में 6 बच्चे आ गए और उनकी झुलसकर मौत हो गई। वहीं दूसरी घटना भागलपुर जिले के परशुरामपुर गांव की है। यहां तीन बच्चों की मौत हुई है।

 

बताया जा रहा है कि अररिया जिले के कवैरया गांव में मंगलवार की दोपहर आग जलाकर गेहूं की बाली सेंक रहे थे। वहीं पर मवेशियों का सूखा चारा रखा हुआ था। इसी दौरान आग की एक चिंगारी से सूखे चारे में आग लग गई और सभी मासूम बच्चे इसी आग में घिर गए। बच्चे कुछ समझ पाते तब तक इन्हें आग ने अपनी चपेट में ले लिया और इनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इस क्रम में बच्चों की चीख सुनकर परिवार वाले मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। मृतकों की उम्र 2 से 5 साल बताई जा रही है। थाना प्रभारी एजाज हफीज के मुताबिक मृतकों की पहचान अफसर (5), गुलनाज (2), दिलाबर (4), बरकस (3), अली हसन (4) और खुशनेहा (3) के रूप में हुई है।

वहीं दूसरी घटना भागलपुर जिले के परशुरामपुर गांव की है। यहां तीन बच्चों की आग में झुसलने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि देर रात खाना बनाने के दौरान घर में आग लग गई जिसमें तीन बच्चे झुलस गए। वहीं, दंपत्ति भी आग की चपेट में आ गए। खबरों के मुताबिक, दंपत्ति का अस्पताल में इलाज जारी है और खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं।

दो अलग-अलग घटनाओं में 9 बच्चों की दुखद मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना पर दुख जताया है। पीड़ित परिवार के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि ‘घटना काफी दुखद है और मैं इस घटना से बहुत दुखी हूं।’ साथ ही उन्होंने मृतक बच्चों के परिजनों को चार-चार लाख रूपये का अनुग्रह अनुदान देने की बात कही है।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply